Tuesday, May 26, 2020

मण्डला शहर से 3 किलोमीटर दूरी पर पेयजल के लिये ग्रामीणजन परेशान

मण्डला शहर से 3 किलोमीटर दूरी पर पेयजल के लिये ग्रामीणजन परेशान 

गोंगपा जिला अध्यक्ष ने जलसंकट की समस्या के समाधान के लिये सौंपा ज्ञापन 

मण्डला। गोंडवाना समय। 
शहर से मात्र 3 किलोमीटर की दूरी पर ही जनजाति बाहुल्य जिला मण्डला में पानी को लेकर त्राही-त्राही मची हुई है, ग्रामीणजन पेयजल की सुविधा को लेकर परेशान हो रहे है लेकिन जनप्रतिनिधि, शासन-प्रशासन कोई सुनने को तैयार नहीं है। उक्त समस्या को लेकर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के जिला अध्यक्ष देवेन्द्र मरावी ने कलेक्टर मंडला को ज्ञापन के माध्यम से समाधान कराये जाने की मांग किया है। 

पीएचई विभाग 2 साल पहले बनाया था टंका जिसमें पानी नहीं 

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के जिला अध्यक्ष देवेन्द्र मरावी ने कलेक्टर को सौंपे गये ज्ञापन में उल्लेख किया है कि ग्राम पंचायत माली, मोहगांव, टिकराटोला विकासखंड मंडला में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा 5 लाख लीटर की टंकी घर-घर कनेक्शन जल प्रदाय के लिये बनाया हुआ है। पीएचई विभाग द्वारा बनाई गई टंकी और नलजल योजना पिछले 2 वर्षों से बंद पड़ी हुई है। 

जनसुनवाई व शासन प्रशासन से कई बार लगा चुके है गुहार 

अनेकों बार जिला प्रशासन जन प्रतिनिधियों से ग्रामीणों के द्वारा आवेदन-निवेदन किया जा चुका है वहीं माली मोहगांव के लोगों ने जनसमस्या को लेकर जनसुनवाई में भी 12 सिंतबर 2017 को दिये थे लेकिन पेयजल की विकराल समस्या का समाधान करने के लिये कोई तैयार नहीं है। 

आंदोलन की दी चेतावनी 

वहीं गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के जिला अध्यक्ष देवेन्द्र मरावी ने मांग किया है कि तत्काल माली मोहगांव टिकराटोला में जल संकट की समस्या का हल किया जावे अन्थ्याा आगामी समय में गोंगपा जल समस्या को लेकर आंदोलन करने लिये बाद्धय होगी जिसकी संपूर्ण जवाबदारी शासन प्रशासन की होगी । 

No comments:

Post a Comment

Translate