Tuesday, May 12, 2020

मोहल्ले को संक्रमण से बचाने आगे आये युवा

मोहल्ले को संक्रमण से बचाने आगे आये युवा

सिवनी। गोंडवाना समय। 
जिले में पहला कोरोना पॉजिटिव मिलते ही समूचा जिला प्रशासन सक्रियता से तत्परता दिखा रहा है। ऐसे में जागरुक नागरिक भी अपना दायित्व भलीभाँति निभा रहे हैं। लोग अब स्वयं प्रशासन का सहयोग कर रहे हैं। धूमा उपनगर में लॉकडाउन से मिली छूट के बाद भी स्थानीय व्यापारियों ने स्वेच्छा से अपने प्रतिष्ठान बन्द रखकर पूर्ण लॉकडाउन में सहयोग दे रहे हैं।
   
         
ज्ञात हो कि संतनगर मोहल्ला श्रमिक बाहुल्य क्षेत्र यहाँ पर आसपास के गाँवों के लोगों का आवागमन रहता है। अब जबकि पड़ोसी विकासखंड घंसौर के तुमड़ीपार गाँव में पहला कोरोना पॉजिटिव मिला है, ऐसे में सतर्कता बहुत आवश्यक है, हालांकि अतिआवश्यक आवागमन हेतु बंद रास्तों में भी थोड़ा सा स्थान छोड़ दिया गया है ताकि किसी को परेशानी न हो। संतनगर मोहल्ला क्षेत्र में जागरूक युवाओं द्वारा किये गये यह कोरोना वायरस संक्रमण महामारी की रोकथाम में कारगर उपाय में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।
इसी कड़ी में धूमा नगर स्थित सन्तनगर मोहल्ला के युवाओं ने वार्ड क्रमांक 19 एवं 20 में समग्र लॉकडाउन के साथ बाहरी व्यक्तियों के अनावश्यक प्रवेश को रोकने के लिये मोहल्ले में प्रवेश के सभी रास्तों को अस्थाई तौर पर बन्द कर दिया है। संतनगर के जागरुक युवाओं ने आपसी श्रमदान करके झाड़ी, पत्थरों से सभी प्रमुख मार्गों को अवरुद्ध कर दिया है।

No comments:

Post a Comment

Translate