Sunday, May 10, 2020

औरंगाबाद रेल हादसे की उच्चस्तरीय जांच की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

औरंगाबाद रेल हादसे की उच्चस्तरीय जांच की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

मण्डला गोेंगपा जिला अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन 

 मंडला । गोंडवाना समय। 
गोंडवाना गणतंत्र पार्टी मण्डला जिला ईकाई द्वारा औरंगाबाद रेलवे हादसे में मारे गये मजदूरों की उच्चस्तरीय जांच एवं सहायता के संबंध में प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम जिला प्रशासन मंडला के माध्यम से ज्ञापन 10 मई को गोंगपा जिला अध्यक्ष देवेन्द्र मरावी के द्वारा सौंपा गया है। 
          मंडला गोंगपा जिला अध्यक्ष द्वारा सौंपे गये ज्ञापन में औरंगाबाद रेल हादसे में मारे गये 16 मजदूरों की मौत संदेहस्पद है क्योंकि रेल की पटरियों के बीच का भाग समतल नहीं होता रेल पटरी की चौड़ाई सिर्फ 4 फिट 8 इंच होती है।
             जिसमें सोना संभव नहीं है सभी लोग अशिक्षित नहीं थे एक अनपढ़ व्यक्ति भी रेल की पटरियों पर नहीं सो सकता ये अज्ञात शक्तियों ने मारकर पटरियों में डालकर आदिवासियों पर राजनीति करने के लिये षडयंत्र रचा गया प्रतीत होता है। 
इस संबंध में मण्डला जिला अध्यक्ष द्वारा सौंपे गये ज्ञापन में एफआईआर दर्ज करते हुये उच्चस्तरीय जांच कर दोषियों पर कार्यवाही की जावे प्रत्येक परिवार को मध्य प्रदश्ो शासन द्वारा 25 लाख रूपये एवं रेलवे से कटकर मौत हुई भारत सरकार द्वारा 75 लाख रूपये मुआवजा राशि दिया जावे एवं परिवार में किसी शिक्षित सदस्य को सरकारी नौकरी या दो हैक्टेयर उपजाऊ जमीन दिया जावे ।
         देश के गरीब आदिवासी मजदूर इस घटना को लेकर बहुत ही आक्रोशित मुद्रा में है। इसके साथ ही मण्डला जिला अध्यक्ष ने देश के कोने कोने पर फंसे हुये मजदूरोें को उनके स्थानों पर पहुंचाने की शीघ्र व्यवस्था की जावे।

No comments:

Post a Comment

Translate