Sunday, May 10, 2020

जीने का बनेगा सहारा और कमाई कर अपना घर-परिवार चला सकेगा

जीने का बनेगा सहारा और कमाई कर अपना घर-परिवार चला सकेगा

तंगहाली की जिंदगी जी रहे एक व्यक्ति को रिक्शा प्रदान किया
गरीबों और जरुरतमंदों के प्रति संवेदनशील है झारखंड सरकार 

रांची। गोंडवाना समय। 
मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने 10 मई 2020 को मुख्यमंत्री आवास में अभाव और तंगहाली की जिंदगी जी रहे राजकुमार रविदास को अपने हाथों से रिक्शा, नकद रुपए और मास्क प्रदान किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार गरीबों और जरुरतमंदों के प्रति संवेदनशील है। इस तरह का कोई भी मामला सामने आता है तो उस पर तत्काल संज्ञान लेते हुए सहायता उपलब्ध कराई जाती है। झारखंड के मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन ने रिक्शा मालिक का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि यह उसके जीने का सहारा बनेगा और इससे होने वाली कमाई से अपना घर-परिवार चला सकेगा। 

जनमानस से जुड़ी परेशानी बताएं, सरकार लेगी संज्ञान 

इस मौके पर पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री श्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि हेमन्त सरकार गरीबों और जरुरतमंदों की सेवा लगातार करती आ रही है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि जनमानस से जुड़ी समस्याओं की जानकारी दें। ऐसे मामलों में सरकार तत्काल संज्ञान लेते हुए जरुरतमंदों को मदद पहुंचाने का काम करेगी।

क्या है पूरा मामला

रांची के सेंट जेवियर्स कॉलेज के पास रहने वाले राजकुमार रविदास का रिक्शा कुछ दिनों पहले चोरी हो गया था। ऐसे में वह कबाड़ी का काम कर किसी तरह परिवार चला रहा था लेकिन, लॉकडाउन में उसके पास कमाने-खाने का कोई जरिया नहीं था। पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री श्री मिथिलेश ठाकुर के पास राजकुमार रविदास का मामला आया तो उन्होंने तत्काल संज्ञान लेते हुए अपने स्तर पर नए रिक्शा की व्यवस्था करते हुए मुख्यमंत्री के कर-कमलों से उसे सौंपा। 

No comments:

Post a Comment

Translate