गोंडवाना समय

Gondwana Samay

गोंडवाना समय

Gondwana Samay

Sunday, May 17, 2020

सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेंस के नियमों की उड़ रही धज्जियां

सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेंस के नियमों की उड़ रही धज्जियां

सिवनी। गोंडवाना समय। 
कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए लागू लॉकडाउन में सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेंस के नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। रविवार की सुबह 7 से बजे मंडी में सब्जी बिकती है। इस समय यहां पर वहां पर प्रबंधन कमेटी व पुलिस भी मौजूद रहती है लेकिन उसके बाद भी वहां पर सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं मंडी में पहुंचने वाले नागरिकों के द्वारा नहीं किया जा रहा है। वहीं कृषि उपज मंडी प्रशासन द्वारा भी सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं कराया जा रहा है ।

6 बजे खुल गई थी जबकि आदेश 7 बजे से है

जिला प्रशासन ने सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के लिए हरी सब्जी की बिक्री थी। इस वजह से हरी सब्जियों सहित फल व आलू प्याज की बिक्री मेन मंडी में ही हुई। मंडी में सुबह 6 बजे से ही भीड़ जुटनी शुरू हो गई थी जो सुबह 10 बजे तक रही। जबकि मंडी को सुबह 7 बजे से चालू करने का आदेश है। 

कृषि उपज मंडी प्रशासन लॉकडाउन का पालन कराने में हो रहा फेल

कृषि उपज मंडी प्रांगण में लोग एक-दूसरे से मिलते हुए फल और सब्जियां खरीद रहे हैं। कृषि उपज मंडी प्रशासन तमाम कोशिशों के बावजूद भी सोशल डिस्टेंस को लागू करने में फेल साबित हो रहा है।
मंडी में सुबह से ही सब्जी और फल खरीदने वाले फुटकर विक्रेताओं और लोगों की भीड़ सैकड़ों में जमा होने लगती हैं। करीब दो से तीन घंटे में ही मंडी में फल और सब्जी खरीदने वालों की भीड़ हजारों में होकर निकल जाती है।

No comments:

Post a Comment

Translate