गोंडवाना समय

Gondwana Samay

गोंडवाना समय

Gondwana Samay

Tuesday, May 12, 2020

तुमड़ीपार में मजदूरों से नहीं जेसीबी मशीन से हुआ काम

तुमड़ीपार में मजदूरों से नहीं जेसीबी मशीन से हुआ काम 

मेढ़ बंधान का जेसीबी मशीन से हुआ कार्य 
हितग्राही से जेसीबी का किराया नगद दिला दिया 

सिवनी। गोंडवाना समय। 
ग्राम पंचायत तुमड़ीपार विकासखंड घंसौर में ग्राम पंचायत सचिव व तकनीकि जिम्मेदारी संभालने वाले इंजिनियर के द्वारा रोजगार गारंटी योजना में मेढ़ बंधान का कार्य हितग्राही श्री प्रहलाद पिता बट्टी ग्राम भिरा में कराया गया था। मेढ़ बंधान कार्य में मजदूरों से काम न कराकर जेसीबी मशीन से कार्य कराया गया है। नियम विरूद्ध जेसीबी मशीन से कार्य कराये जाने के बाद भी मेढ़ बंधान का कार्य सही तरीके से नहीं कराया गया है। वहीं हितग्राही से जेसीबी मशीन का कार्य का किराया ग्राम पंचायत के सचिव व अन्य पंचायत के जिम्मेदारों ने हितग्राही से दिलवा दिया। वहीं हितग्राही से कहा गया था कि मजदूरों के नाम से निकलने वाला पैसा आने पर वापिस करवा देंगे। 

मशीन से करवाया काम तो किन मजदूरों को मिली मजदूरी 

वहीं इस मामले में हितग्राही को पूर्णत: जानकारी भी नहीं है कि हितग्राही के खाते में कितनी राशि आई है और कितने मजदूरों को कितनी मजदूरी प्रदान की गई है। हितग्राही द्वारा जेसीबी मशीन का नगद दिया गया किराया मांगा जा रहा है लेकिन ग्राम पंचायत सचिव के द्वारा राशि नहीं दिया जा रही है। मेढ़ बंधान कार्य स्वीकृति क्रमांक 1737003/2019-2020/35038/एएस दिनांक 15/02/2020 है। वहीं कार्य की लागत 68997 रूपये है। इस दौरान यह चर्चा है कि इस कार्य हेतु लगभग अभी तक भुगतान 36080 रूपये हो गया है। 

किसी भी तरह गड़बड़ी मेरे रहते में नहीं होती है

ग्राम पंचायत सचिव श्री रितेश चौकसे का इस संबंध में कहना है कि मैं कुछ महिने पहले ही स्थानांतरित होकर आया हूं और उसी दौरान प्रारंभ में ही मेढ़ बंधान का कार्य जेसीबी मशीन से करवा दिया गया था। इसके बाद उसका काम अभी अधूरा पड़ा हुआ है लेकिन हितग्राही के खाते में राशि में शेष है जिससे मेढ़ बंधान का पूर्ण कार्य मजदूरों से कार्य कराया जायेगा। जहां तक किसी भी तरह गड़बड़ी मेरे रहते में नहीं होती है और मैं जिस भी पंचायत में जाता हूं वहां का राजस्व बढ़ता है और अच्छे से नियमानुसार कार्य कराया जाता है। 

No comments:

Post a Comment

Translate