Saturday, May 16, 2020

अन्यथा की स्थिति में समीतियाँ नही करेंगी खरीदी, सौंपा ज्ञापन

अन्यथा की स्थिति में समीतियाँ नही करेंगी खरीदी, सौंपा ज्ञापन

सायलो बैग से निरंतर हटाई जा रही समितियों का विरोध

सिवनी। गोंडवाना समय। 
शासन के निदेर्शानुसार वर्तमान में जिले में गेहुँ खरीदी का कार्य विधिवत जारी है। वहीं सरगापुर सायलो बैग में 13 उपार्जन केंद्रों को संलग्न किया गया था परंतु वर्तमान में सायलो बैग सरगापुर से 07 उपार्जन केंद्रों को पृथक कर दिया गया है। जिससे उपार्जन करने वाली समितियों को बहुत अधिक असुविधा एवं भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि उपरोक्त केंद्रों को सायलो बैग सरगापुर से हटाकर उपार्जन कार्य समिति प्रांगण में ही करने हेतु निर्देशित किया गया है। जिससे खरीदी का सफल संचालन लगभग असंभव साबित हो रहा है क्योंकि समितियों के पास गेहुँ खरीदी करने के लिए किसी भी प्रकार की कोई सुविधा उपलब्ध नहीं हो पा रही है। वर्तमान में गेहुँ खरीदी में सबसे बड़ी समस्या हमालों एवं बेमौसम हो रही बारिश है। 

सरगापुर से हटाये गये उपार्जन केंद्रों में दिक्कतों का करना पड़ रहा है सामना 

म.प्र.सहकारिता समिति कर्मचारी महासंघ भोपाल जिला इकाई सिवनी के जिलाध्यक्ष वंशीलाल ठाकुर द्वारा प्रेस को दी गई जानकारी में बताया कि सायलो बैग सरगापुर से हटाए गए उपार्जन केंद्रों को समिति प्रांगण में खरीदी करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। चूंकि वर्तमान में भीषण महामारी कोविड 19 के चलते हुए पूरे देश मे लॉकडाउन की स्थिति निर्मित है, फिर भी सहकारिता कर्मचारियों द्वारा पूर्ण निष्ठा एवं लग्न से अपनी एवं अपने घर परिवार की बिना चिंता किये गेहुँ खरीदी कार्य ने अपनी अहम भूमिका निभा रहे है। 

हटाये जाने की स्थिति में उपार्जन समिति गेंहू खरीदी का कार्य नहीं करेगी 

आगे श्री वंशीलाल ठाकुर द्वारा बताया गया कि यदि अब वर्तमान में सायलो बैग में बचे हुए 06 उपार्जन केंद्रों ( लखनवाड़ा, सिवनी, मुंगवानी, सीलादेही, चावड़ी एवं कातलबोडी ) में से किसी भी उपार्जन केंद्र को न हटाये जाने हेतु हमारे महासंघ जिला इकाई सिवनी द्वारा जिला कलेक्टर, जिला आपूर्ति अधिकारी, उपायुक्त सहकारिता सहित अन्य संबंधित उपार्जन अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा गया है। ज्ञापन में यह भी उल्लेख किया गया कि यदि बचे हुये उपार्जन केंद्रों में से किसी भी उपार्जन केंद्रों को हटाये जाने की स्थिति में समिति प्राँगण एवं अन्य स्थल पर कोई भी उपार्जन समिति गेहुँ खरीदी कार्य नही करेंगी।

No comments:

Post a Comment

Translate