गोंडवाना समय

Gondwana Samay

गोंडवाना समय

Gondwana Samay

Saturday, May 16, 2020

उड़ेपानी मे गड्ढे पर गेंहू खरीदी, बारिश होते ही तालाब जैसा आता है नजर

उड़ेपानी मे गड्ढे पर गेंहू खरीदी, बारिश होते ही तालाब जैसा आता है नजर 

आसमान पर काले बदरा, परिवहन ठप्प, बारिश में भींगा अनाज

सिवनी। गोंडवाना समय।
सिवनी जिले में गेंहू खरीदी में अधिकारियों की लापरवाही जमकर चल रही है। उड़ेपानी में गड्ढे पर गेंहू खरीदी की जा रही है, जहाँ बार बार बेमौसम बारिश के दौरान किसानों की गेंहू भींग रही है। वहीं दूसरी तरफ परिवहन का काम ठप्प हो  गया है। भोमा, उड़ेपानी, समनापुर सहित कई सोसाइटियों में खुले आसमान के नीचे गेंहू का ढेर लगा है। बीते 13 मई को बारिश के दौरान उड़ेपानी, भोमा में कई क्विंटल गेंहू भींग गई है। जिसे ऊगाने, पकाने, गहानी के बाद खरीदी केंद्रों में व्यवस्था नहीं होने के कारण पानी में भींगने के बाद किसान अपनी गेंहू को सूखाने के लिये मजबूर होकर फिर मेहनत कर रहे है। 

गड्ढे में खरीदी केंद्र

उड़ेपनी गांव में प्रशासन द्वारा गड्ढे में खरीदी केंद्र बनाया गया है, जहाँ बारिश होते ही पानी भर जाता है। इसका खामियाजा किसानों को भुगतना पड़ रहा है। बीते 13 मई की दोपहर में बेमौसम बारिश होने से पूरा खरीदी केंद्र तालाब जैसा नजर आ रहा था।

हम्माल गायब, परिवहन ठप्प

खरीदी केंद्रों में हम्मालों की भी कमी दिख रही है। गुरुवार को भोमा, समनापुर, करकोटी, उड़ेपनी खरीदी केंद्र में एक भी हम्माल नही थे और न ही परिवहन के लिए ट्रक लगे हुए थे।  हजारों क्विंटल गेंहू खुले आसमान के नीचे रखा हुआ था।

No comments:

Post a Comment

Translate