Type Here to Get Search Results !

पत्रकारों का बीमा और मानदेय भी तत्काल सुनिश्चित करे सरकार-डॉ हीरा अलावा

पत्रकारों का बीमा और मानदेय भी तत्काल सुनिश्चित करे सरकार-डॉ हीरा अलावा

मुख्यमंत्री को लिखा पत्र कोरोना योद्धा बनकर दिन-रात सूचना पहुँचा रहे है पत्रकार 

संवाददाता मोहन मोरी
धार। गोंडवाना समय। 
मनावर के विधायक डॉ. हीरालाल अलावा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को एक पत्र लिखकर मांग किया है कि प्रदेश के समस्त पत्रकारों का बीमा एवं मानदेय व्यवस्था की जावे। विधायक डॉ हीरा अलावा ने 8 मई को प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखते हुए कहा कि वैश्विक कोरोना महामारी काल में शासन-प्रशासन कर्मचारियों एवं उनके परिवारो को सुरक्षा प्रदान करते हुए जिस प्रकार वेतन के साथ बीमा पालिसी दी जा रही है वह सराहनीय है। 
          इसके साथ ही लोकतंत्र के चौथे स्तंभ और शासन प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करने वाले मीडिया कर्मियों का बीमा या मानदेय शासन द्वारा अब तक निर्धारित नहीं किया गया है जो चिंता का विषय है। शासन की सूचनाओं को जनता तक पहुंचाने एवं जनता की आकांक्षाओं को शासन तक पहुंचाने में पत्रकारों का सूचना तंत्र ही प्रमुख भूमिका निभाता है।
         लोकहित की लगभग सभी प्रकार की सूचनाओं का आदान-प्रदान एवं प्रसार करने के लिए मीडिया कर्मी लगातार अपने कर्तव्य के प्रति डटे रहते हैं। जिनकी सुरक्षा करना भी  परम आवश्यक है। विधायक डॉक्टर हीरा अलावा ने प्रदेश के समस्त पत्रकारों के बीमा करने के साथ मानदेय प्रदान किए जाने हेतु तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करने के को लेकर पत्र लिखा है। स्टेट प्रेस क्लब मध्यप्रदेश ने भी मुख्यमंत्री से बीमा योजना और आर्थिक सहायता के संदर्भ में मांग किया है। 

मीडियाकर्मियों के प्रस्ताव पर कैबिनेट में चर्चा करेंगे-तुलसी सिलावट

स्टेट प्रेस क्लब, मध्यप्रदेश ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से प्रदेश के मीडियाकर्मियों का कोरोना बीमा, 10-10 हजार रुपयों की आर्थिक सहायता और समाचार पत्रों के विज्ञापन बिलों के आंशिक भुगतान शीघ्र करवाये जाने की मांग की। क्लब ने इस संदर्भ में प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट को मुख्यमंत्री के नाम सम्बोधित पत्र भी सौंपा।
         मंत्री श्री तुलसी सिलावट ने आश्वस्त किया कि मंगलवार को होने वाली कैबिनेट बैठक में वह इस संदर्भ में मुख्यमंत्री से चर्चा करेंगे। इस अवसर पर प्रवीण खारीवाल, कमल कस्तूरी, आकाश चौकसे, डॉ. अर्पण जैन, सोनाली यादव,गगन चतुवेर्दी आदि मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.