Sunday, May 10, 2020

पक्षियो के लिए पेड़ पर बांधे जल पात्र ताकि पक्षी प्यासे न रहे प्यासे

पक्षियो के लिए पेड़ पर बांधे जल पात्र ताकि पक्षी प्यासे न रहे प्यासे

विश्व प्रवासी पक्षी दिवस पर किया आयोजन  

हरदा। गोंडवाना समय। 
हरदा जिले के करीबी ग्राम छिदगांव तमोली में विश्व प्रवासी पक्षी दिवस पर विशेष अभियान के तहत तिनका सामाजिक संस्था के राष्ट्रीय कराटे चैंपियन व समाज सेवी अनिल मल्हारे ने पक्षियो के पीने लिए पानी पेड़ पर जल पात्र बांधे गए। प्रति वर्ष भीषण गर्मी में हजारों लाखों पक्षी भूखे प्यास के मर जाते हैं। अनिल मल्हारे का कहना है कि हमारे आस पास से पक्षियो का कलरव दिन प्रतिदिन कम होता जा रहा है।
       इसका प्रमुख कारण यह भी है कि तेजी से समाप्त हो रहे प्राकृतिक जल स्रोत है। इसलिए जल पात्र में जल भरकर पेड़ पर बांधे गए। इसके साथ ही सभी ने संकल्प लिया कि प्रतिदिन जल पात्र में जल भरा जायेगा ताकी पक्षियो की प्यास बुझती रहे। 
पक्षियो के लिए गर्मी में पक्षियो की प्यास को शांत करने के लिए जल पात्र बांधे गए ताकि प्यास से उनकी मौत ना हो सके। इसके साथ ही लोगो से अपिल की अपने घर के छत पर एक पात्र में जल भरकर अवस्य रखे। इस मोके पर तिनका सामाजिक संस्था के राष्ट्रीय कराटे चैंपियन व समाज सेवी अनिल मल्हारे, मांगीलाल मल्हारे, लोकेश मल्हारे, अखिलेश मल्हारे, गुलशन रत्नेश मल्हारे, अर्पित ढोके, कन्हेया, प्रिंस भैसारे सहित अन्य उपस्थित रहे। साथ ही इन लोगो ने प्रतिदिन नियमित जल पात्रो में जल डालने की जिम्मेदारी भी लिया। 

No comments:

Post a Comment

Translate