गोंडवाना समय

Gondwana Samay

गोंडवाना समय

Gondwana Samay

Monday, May 18, 2020

संक्रमण का संकट और नगर की नालियों में गंदगी की भरमार

संक्रमण का संकट और नगर की नालियों में गंदगी की भरमार     

सिवनी। गोंडवाना समय। 
     नगर पालिका परिषद सिवनी और नपा की स्वच्छता बनाये रखने के लिये पर्याप्त टीम के रहते हुए भी संक्रमण के संकट के समय शहर की कुछ नालियों में गंदगी की भरमार है। स्वच्छता निरीक्षक व विभाग के कर्मचारियों के द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
       विश्व व्यापी महामारी के संक्रमण से बचाव के लिये विभिन्न प्रकार के उपाय अपनाए जा रहे है। वहीं दूसरी ओर सिवनी नगर पालिका में कार्यरत स्वच्छता निरीक्षक व जिम्मेदार नगर की नालियों में भरी गंदगी की सफाई को गंभीरतापूर्वक कोई ध्यान नही दे रहे हैं।

जिम्मेदार कहते है कि हमें बार बार फोन न लगाया करो

बिडम्बना यह है कि जब कोई नागरिक इन जिम्मेदारों को फोन करके समस्या बताता है तो इनके द्वारा कहा जाता है कि हमें बार बार फोन न लगाया करो। अनेको बार याद दिलाने के बाद भी नगर पालिका के इन जिम्मेदारों के कानों में जूं तक नही रेंगती।
         नगर में अतिक्रमण की विभीषिका के बाद से ही भैरोगंज सहित अनेको क्षेत्रो में नालियों की न तो सफाई हुई न ही बेहिसाब किये तोड़ फोड़ का कोई लौट कर संज्ञान लिया गया। भेरीगंज महामाया वार्ड के निवासियों ने बताया कि यहां नालियों की कभी सफाई नही की जाती और न ही स्वच्छता पर कोई ध्यान दिया जाता । जबकि सभी नियमित रूप से नगर पालिका के सभी करों का भुगतान करते हैं।

No comments:

Post a Comment

Translate