गोंडवाना समय

Gondwana Samay

गोंडवाना समय

Gondwana Samay

Tuesday, May 26, 2020

जीएसयू के महासचिव दीपक सिंह उईके ने किया रक्तदान-महादान

जीएसयू के महासचिव दीपक सिंह उईके ने किया रक्तदान-महादान 

जिला अस्पताल सिवनी में रक्तदान कर जीवन बचाने का दिया संदेश 

सिवनी। गोंडवाना समय। 
गोंडवाना स्टूडेंट्स यूनियन मध्यप्रदेश के पूर्व जीएसयू सक्रिय सदस्य विमल कुमार पन्द्रे जो विगत दिनों से लंग्स इंफेक्शन जैसी बीमारी से ग्रसित है। उनका उपचार इंदिरा गांधी जिला चिकित्सालय सिवनी में निरंतर रूप से चल रहा है। इस गंभीर बीमारी से ग्रसित होने से विमल कुमार पन्द्रे के शरीर में खून की कमी हो जाने के कारण उन्हें रक्त की सख्त आवश्यकता थी। 

मिली जानकारी तो पहुंच गये अस्पताल         

जनजाति मूलनिवासी युवाओं के चहेते, ऊजार्वान, निष्ठावान, कर्मठ, जुझारू, छात्र हितों के लिये निरंतर कार्य करने वाले जीएसयू के प्रदेश महासचिव तिरु. दीपक सिंह उइके को जैसे ही रक्त की से जूझ रहे विमल कुमार पंद्रे की जानकारी मिली तो वे सिवनी अस्पताल पहुंच गये उन्होंने रक्तदान कर विमल पंद्रे के जीवन में आवश्यक रक्त की कमी को पूरा करने में अपनी भूमिका निभाया।

प्रदेश के अन्य जिलों में भी जीएसयू करता है रक्तदान-महादान 

उन्होंने बताय कि गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन के द्वारा मध्य प्रदेश के समस्त जिलों में जहां पर किसी को रक्त की आवश्यकता होती है और जीएसयू के पदाधिकारियों या सदस्यों को जानकारी मिलती है तो जीएसयू रक्तदान कराने का प्रयास करता है। इनका  कहना है जरूरत मंदो की सहायता करने से जो आनंद की अनुभूति होती है उसका अनुभव ही कुछ और होता है। इसलिए प्रदेश के प्रत्येक जिले के युवाओं को जरुरतमंदों की सहायता करने के लिए हमेशा तत्पर रहना चाहिए। 

बिना सहायता किये दूसरों से सहायता की अपेक्षा करना कहां तक उचित 

प्रदेश महासचिव दीपक सिंह उईके ने विमल पंद्रे को जल्द ही स्वास्थ्य होने के साथ सुखद जीवन व उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं भी दिया। दीपक सिंह उईके विशेष युवाओं से आहवान करते हुये कहा कि आप दूसरों की दिल से सहायता करोगे तो दूसरे भी आपको भी दिल से सहायता करेंगें किन्तु यदि आप किसी की सहायता किये बिना ही दूसरों से सहायता की अपेक्षा करना की उम्मीद करना कहां तक उचित है यह विचार आप भी करें।  

No comments:

Post a Comment

Translate