Type Here to Get Search Results !

48 घण्टों के भीतर उपार्जित गेहॅूं का शतप्रतिशत परिवहन करें

48 घण्टों के भीतर उपार्जित गेहॅूं का शतप्रतिशत परिवहन करें 

खराब स्कंध का भी उठाव करें मण्डी प्रांगण में करें सुरक्षित 

सभांगायुक्त श्री महेश चंद चौधरी ने दिए निर्देश

सिवनी। गोंडवाना समय। 
संभागायुक्त जबलपुर श्री महेश चंद चौधरी द्वारा शनिवार 20 जून को सिवनी पहुँचकर उपार्जन से जुड़े अधिकारियों एवं परिवहनकर्ता की बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने उपार्जन केंद्रों में परिवहन हेतु लंबित स्कंध के त्वरित परिवहन कर चिन्हांकित गोदामों में सुरक्षित भण्डार किये जाने को लेकर अधिकारियों को निर्देशित किया। इस अवसर पर कलेक्टर डॉ. राहुल हरिदास फटिंग, अपर आयुक्त (विकास) श्री अरविंद यादव, अपर कलेक्टर श्रीमती रानी बाटड़ सहित सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

48 घण्टो में उपार्जन केंद्र से एक-एक दाने का किया जाये उठाव 

संभागायुक्त जबलपुर श्री महेश चंद चौधरी ने मानसून के मद्देनजर सर्व प्राथमिकता से 48 घंटे के भीतर उपार्जन केंद्रों से शत प्रतिशत स्कंध के परिवहन किये जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। जिसके लिये पर्याप्त वाहनों एवं मजदूरों की व्यवस्था बनाए रखने हेतु परिवहनकर्ता एवं अधिकारियों को निर्देशित किया गया। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि युद्धस्तर से कार्यवाही करते हुए 48 घण्टो के भीतर उपार्जन केंद्र से एक-एक दाने का उठाव किया जाए। 

ताकि शासन के निदेर्शानुसार इसका निष्पादन किया जा सके 

ऐसे उपार्जन केन्द्र जहाँ बारिश के कारण उपार्जित स्टेक तक बड़े वाहन न पहुंच पा रहें हों, वहाँ स्थानीय स्तर पर ट्रेक्टर तथा छोटें वाहनों आदि की व्यवस्था कर स्टेक से उपार्जित गेहॅूं को सुरक्षित स्थान में लाकर परिवहन किये जाने वाले वाहन पर लोडिंग की जाए। इसी तरह बारिश अथवा नमी से खराब हो चुके स्कंधों का भी उठाव उपार्जन केन्द्र से कर नजदीकी मंडी प्रांगण में सुरक्षित रूप से भण्डारित किया जाए ताकि शासन के निदेर्शानुसार इसका निष्पादन किया जा सके। 
वेयर हॉउस से अमानक स्कंध को खरीदी केन्द्र वापस भेजने से होने वाले समय की हानि के मद्देनजर संभागायुक्त श्री महेश चंद चौधरी ने वेयर हॉउस के अधिकारियों को भी निर्देशित किया कि उपार्जन केन्द्रों से वेयर हॉउस से पहुंचने वाले अमानक स्कंध को वापस उपार्जन केन्द्र न भेजते हुए वेयर हॉउस में ही पृथक स्थान पर भण्डारित किया जाए ताकि परिवहन कार्य प्रभावित न हो तथा पृथक भण्डारण किए जाने से अमानक स्कंध के निष्पादन की उक्तानुसार कार्यवाही की जा सके। उन्होंने परिवहनकतार्ओं से भी पूरी क्षमता के साथ दिन-रात परिवहन कर शतप्रतिशत उठाव के निर्देश दिए। उन्होंने रात्रिकालीन परिवहन व्यवस्था हेतु सहकारी समितियों में पर्याप्त प्रकाश व अन्य व्यवस्था करने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

बीज खाद के संबंध में भी दिये निर्देश 

सभागायुक्त श्री महेश चंद चौधरी द्वारा जिले में बीज-खाद के भण्डारण व वितरण स्थिति का भी अवलोकन कर जिले में लक्ष्यानुसार पर्याप्त मात्रा में यूरिया की उपलब्धता सुनिश्चित करने हेतु छिंदवाड़ा जिले की स्टेक के साथ ही नरसिंहपुर, जबलपुर तथा बालाघाट से भी सिवनी जिले के लिए यूरिया आवंटन किए जाने की व्यवस्था के निर्देश उपस्थित जोनल मैनेजर मार्फेड श्री विवेक तिवारी को दिए गए ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.