Monday, June 1, 2020

कोरोना के युद्ध में सिवनी की दूसरी जीत, स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन की मेहनत रंग लाई

कोरोना के युद्ध में सिवनी की दूसरी जीत, स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन की मेहनत रंग लाई 

कोरोन पॉजिटिव युवक के स्वास्थ्य होने पर स्वास्थ्य विभाग कोरोना यौद्धाओं ने हंसते मुस्काते दी विदाई 

सिवनी में अब एक भी कोरोना का पॉजिटिव प्रकरण नहीं 

सिवनी। गोंडवाना समय। 
सिवनी जिले में घंसौर स्वास्थ्य विभाग जिस पर अधिकांश लोगों को संदेह था कि वहां पर कैसे कोरोना संक्रमित व्यक्ति ठीक होगा लेकिन संदेह करने वालों को स्वास्थ्य विभाग, स्थानीय प्रशासन व जिला प्रशासन की टीम ने कोरोना के युद्ध में विजय पाकर सबका भ्रम दूर करने में सफलता पाया था।
       
वहीं अब दूसरी विजय सिवनी मुख्यालय से करीब ही स्थित कारीरात का युवक जो कि कोरोना पॉजिटिव संक्रमित पाया गया था उसे भी स्वास्थ्य विभाग के कोरोना यौद्धाओं ने कोरोना से युद्ध में विजय प्राप्त कर लिया है। इस विजय में जहां स्वास्थ्य विभाग ने महत्वपूर्ण भूमिका तो स्थानीय प्रशासन व जिला प्रशासन ने बहुत बड़ी भूमिका निभाया है।              

कोरोना पॉजिटिव युवक की  रिपोर्ट नेगेटिव आने व पूर्णत: स्वस्थ्य होने के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा युवक को हंसते मुस्कुराते हुये विदाई दी गई है वहीं युवक ने भी सभी का अभिवादन किया। विदाई के समय चिकित्सक द्वारा युवक को सुरक्षा व बचाव के लिये समझाईश भी दिया गया।

सिवनी जिले में अब एक भी प्रकरण नहीं

अब सिवनी जिले में एक भी कोरोना पॉजिटिव संक्रमण का एक भी प्रकरण नहीं है सिवनी जिला कोरोना संक्रमण के मामले में निरंक हो गया है। यह खबर सिवनी जिले के लिये सबसे अच्छी है सुखद है। इसके लिये स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक, नर्स सहित समस्त अधिकारी कर्मचारी, जिला व स्थानीय प्रशासन बधाई के पात्र है।

दूसरा कोरोना पॉजिटिव युवक ने भी कोरोना पर विजय प्राप्त की 

कोरोना पॉजिटिव पाए गए सिवनी विकासखण्ड के ग्राम कारीरात का युवक सोमवार 1 जून को पूर्णत: स्वस्थ्य होकर अपने घर पहुंच चुका है। उक्त कोरोना पॉजिटिव युवक के स्वास्थ्य में सुधार होने तथा रिपोर्ट निगेटिव आने पर 1 जून 2020 को स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना पर विजय प्राप्त कर चुके युवक को विदाई दी गई।                    युवक द्वारा भी उपस्थित चिकित्सकों एवं अन्य स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों का बेहतर स्वास्थ्य सुविधाऐं उपलब्ध कराने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया गया। उल्लेखनीय है कि 21 मई को प्राप्त सेंपल की रिपोर्ट में जिले से बाहर से आये युवक पॉजिटिव पाया गया था।
            जिसे जिला प्रशासन द्वारा ईलाज हेतु जिला चिकित्सालय सिवनी में बनाए गए कोविड केयर सेंटर में विशेषज्ञों की निगरानी में रखा गया। जिला चिकित्सालय के चिकित्सकों एवं अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की मेहनत से उक्त युवक ने कोरोना पर विजय प्राप्त की तथा सकुशल अपने घर पहुंच गया है।

No comments:

Post a Comment

Translate