Tuesday, August 4, 2020

शराब के नशे में क्वारेंटाईन सेंटर मानिकपुर कन्या छात्रावास में पहुंचकर तहसीलदार ने मचाया उत्पात

शराब के नशे में क्वारेंटाईन सेंटर मानिकपुर कन्या छात्रावास में पहुंचकर तहसीलदार ने मचाया उत्पात

अधीक्षिका व क्वारेंटाईन सेंटर प्रभारी से अभद्रता कर व अमर्यादित भाषाशैली का किया प्रयोग 

तहसीलदार ने कहा कभी भी आ जाऊंगा रात के 12 बजे और करूंगा निरीक्षण 

मण्डला। गोंडवाना समय। 
जनजाति बाहुल्य जिला मण्डला के मानिकपुर, तहसील निवास के आदिवासी कन्या छात्रावास जिस प्रशासन द्वारा कोविड-19 के तहत क्वारेंटाईन सेंटर भी बनाया गया है। जहां पर महिला अधीक्षक व महिला कर्मचारी ही देखरेख करते हुये अपनी जिम्मेदारी निभाते हुये प्रशासन के आदेशानुसार जवाबदारी निभा रही है। वहीं दूसरी ओर निवास तहसीलदार श्रीमान ए के ठाकुर द्वारा 2 अगस्त 2020 को दोपहर में लगभग 12 से 1 बजे के बीच में क्वारेंटाईन सेंटर मानिकपुर कन्या छात्रावास में शराब का सेवन कर नशे में पहुंचकर छात्रावास अधीक्षिका व कर्मचारियों के साथ अभद्रता करते हुये अमर्यादित भाषाशैली का प्रयोग करते हुये अनावश्यक रूप से कार्यवाही किये जाने की चेतावनी भी दिया है। 
                हालांकि इस मामले छात्रावास अधीक्षिका ने अपने वक्तव्य देने से इंकार करते हुये साफ शब्दों में कहा है कि यह विभागीय मामला है, जिससे मैंने वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत करा दी हूं। वहीं इस मामले की जानकारी छात्रावास से लगे हुये ग्रामीण क्षेत्रों में लगने के बाद ग्रामीणों में जरूर तहसीलदार निवास की कार्यप्रणाली को लेकर चर्चा व्याप्त है। 

तहसीलदार की कार्यप्रणाली को क्षेत्र में नाराजगी व्याप्त 

क्वारेंटाईन सेंटर मानिकपुर कन्या छात्रावास में तहसीलदार निवास श्रीमान ए के ठाकुर के द्वारा शराब के नशे में पहुंचकर छात्रावास में कार्यप्रणाली की चर्चा छात्रावास से लगे हुये ग्रामों में भी पहुंच गई है। ग्रामीणों में तहसीलदार निवास की कार्यप्रणाली को लेकर नाराजगी जताई जा रही है।
वहीं ग्रामीणों में यह चर्चा व्याप्त है कि कन्या छात्रावास में पुरूष वर्ग के अधिकारी कर्मचारी को इस तरह की कार्यप्रणाली का प्रयोग नहीं करना चाहिये। इसके साथ ही शराब का सेवन कर नशे में कन्या छात्रावास पहुंचकर महिला अधीक्षिका व अन्य महिला कर्मचारियों के साथ में अमर्यादित भाषाशैली का प्रयोग नहीं करना चाहिये। 

मैंने वरिष्ठ अधिकारियों को कराई हूं अवगत 

वहीं इस संबंध में जब छात्रावास अधीक्षिका वंदना तेकाम से चर्चा की गई तो उन्होंने कहा यह विभागीय स्तर का मामला है। मुझे समाचार प्रकाशन के संबंध में कुछ नहीं कहना है लेकिन जो भी घटनाक्रम पर मेरे द्वारा तहसीलदार साहब सम्मानीय श्री ए. के. ठाकुर के द्वारा क्वारेंटाईन सेंटर मानिकपुर कन्या छात्रावास में पहुंचकर जो भी स्थिति बनी थी। उस संबंध में मेरे द्वारा प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। इस संबंध में मुझे कुछ नहीं कहना है यह विभागीय व प्रशासनिक मामला है। जो वरिष्ठ अधिकारियों का मार्गदर्शन व सुझाव होगा उस अनुसार मैं अपने कर्तव्यों का पालन करूंगी। 

No comments:

Post a Comment

Translate