Friday, September 4, 2020

बैनगंगा नदी में डूबे 2 युवकों का शव रेस्क्यू कर निकाला

बैनगंगा नदी में डूबे 2 युवकों का शव रेस्क्यू कर निकाला 

अपूर्व जैन व सिद्धांत जैन अमरपाटन की पानी में डूबने से हुई मृत्यू


सिवनी। गोंडवाना समय। 

अपने रिश्तेदार के यहां पर अमरपाटन जिला सतना से ग्राम मुंगवानी आये 2 युवकों की मुंगवानी के पास बैनगंगा नदी में डूबने से मृत्यू हो गई है। बीते दिवस 3 सितंबर 2020 को मुंगवानी ग्राम में अपने रिश्तेदारी में अमरपाटन से आये परिवार के युवक बैनगंगा नदी में गये थे जहां पर उनके साथ और भी लोग शामिल थे। बैनगंगा नदी में 2 नाबालिग सहित 2 युवक डूब गये थे। वहीं मौके पर ही दो नाबालिग को बचा लिया गया था।


वहीं 2 युवक जो कि गहरे पानी में डूब जाने कारण उन्हें नहीं बचाया जा सका था। बैनगंगा नदी में डूबे मृतक अपूर्व जैन पिता संदीप उम्र 21 वर्ष एवं सिद्धांत जैन पिता अक्षय जैन उम्र 27 निवासी अमरपाटन जिला सतना के रहने वाले हैं। इसकी सूचना ग्रामीणों द्वारा बण्डोल पुलिस व अन्य माध्यम से प्रशासन तक पहुंचाई गई थी। जहां पर प्रशासन द्वारा तत्काल प्रभाव से बाढ़ एवं आपदा राहत के लिये गठित रेस्क्यू दल द्वारा घटना स्थल पर पहुंचकर रेस्क्यू की कार्यवाही की प्रांरभ की गई जो कि शाम से पूरी रात व शुक्रवार के प्राता: तक की जाने के बाद 2 युवकों के शव को खोजा गया। 

बाढ़, आपदा एवं राहत के लिए गठित रेस्‍क्यू दल की सर्चिंग से मिले शव 


तहसील सिवनी के ग्राम मुंगवानी में वैनगंगा नदी में दो व्यक्तियों के डूबने की सूचना पर तत्काल बाढ़, आपदा एवं राहत के लिए गठित रेस्‍क्यू दल द्वारा मौके पर लगातार सर्चिंग का दोनों व्यक्तियों के शव खोजे गये।

बीते दिवस 3 सितंबर 2020 को तहसील सिवनी के ग्राम मुंगवानी में वैनगंगा नदी में दो व्यक्तियों के डूब जाने की सूचना पर डा0 राहुल हरिदास फटिंग के निदेर्शानुसार बाढ़, आपदा एवं राहत के लिए गठित रेस्‍क्‍यू टीम प्रभारी लक्ष्मी बगोठिया पीसी एसडीईआरएफ एवं सैनिक ललित, सैनिक अनिल, सैनिक शीलचंद, सैनिक मुकेश, सैनिक गुलाब, सैनिक  सरिता, सैनिक गायत्री, सैनिक रंजना मय रेस्क्यू सामग्री के बीरन सिंह बघेल घटनास्थल पर पहुंचे एवं वैनगंगा नदी में डूबे हुए व्यक्तियों की सघन सर्चिंग की गई। 

कलेक्टर, एसपी लगातार जानकारी लेकर देते रहे मार्गदर्शन 

कलेक्टर एवं एस.पी. सिवनी के द्वारा घटनास्थल पर उपस्थित टीम से लगातार सर्चिंग करने एवं डूबे हुए व्यक्तियों की खोजबीन की जानकारी प्राप्त कर मार्गदर्शित किया गया। सर्चिंग दल के लगातार प्रयासों से 4 सितंबर 2020 को प्रात: दोनों डूबे हुए व्यक्तियों का शव बैनगंगा नदी से निकाला गया। बैनगंगा नदी में डूबे मृतक अपूर्व जैन पिता संदीप उम्र 21 वर्ष एवं सिद्धांत जैन पिता अक्षय जैन उम्र 27 निवासी अमरपाटन जिला सतना के रहने वाले हैं।


No comments:

Post a Comment

Translate