Friday, September 11, 2020

राहुल शिवहरे जनपद सदस्य पर एफआईआर दर्ज

राहुल शिवहरे जनपद सदस्य पर एफआईआर दर्ज

धूमा पुलिस थाना में दर्ज हुआ मामला 

घंसौर एसडीओपी की जांच पर हुई कार्रवाई

हॉटल में सांभर में इल्ली की शिकायत के बाद दी थी धमकी 


सिवनी। गोंडवाना समय। 

सैकड़ो अकल मंद मिलते हैं, काम के लोग चंद मिलते हैं जब किसी को आती है मुसिबत तो पुलिस के सिवाये सबके दरवाजे बंद मिलते है लेकिन वहां के भी दरवाजे खटखटाने के बाद यदि 1 साल बाद सुनवाई हो तो इसे क्या कहा जायेगा। ऐसी स्थिति में पूरा महकमा पर सवाल उठने लगते है। 

इटली डोसा के सांभर में इल्ली की शिकायत पर हुआ था विवाद 

ऐसा ही एक मामला सिवनी जिले के धूमा थाना का है। जहां 6 सितम्बर 2019 को धूमा से जबलपुर रोड बरबटी गांव में स्थित शिवहरे हॉटल से खरीदे गये इटली डोसा के सांभर पार्सल में कीड़े, ईल्ली मिलने से धूमा निवासी सतीश सोनी के द्वारा होटल में जाकर कीड़े और ईल्लीयुक्त खाद्य सामग्री को उजागर किया गया था, जहा मौके पर हॉटल पर गंजे में रखे सांभर पर भी इल्लिया तैरती मिली थी जहां राजीव शिवहरे के द्वारा गलती भी स्वीकार की गई थी। 

एसपी ने वैधानिक कार्यवाही हेतु 7 सितंबर 2019 को लिखा था पत्र 

इसके बाद इल्लियो के मामले पर बौखलाए हॉटल के मालिक राजीव शिवहरे और राहुल शिवहरे के द्वारा सतीश सोनी और उनके भाई को फोन पर हत्या कर देने की धमकी दी गई थी। उक्त मामले  को लेकर सतीश सोनी के द्वारा जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक सिवनी, कोतवाली, उपसंचालक खाद्य एवं औषधि प्रशासन खाद्यान्न, सुरक्षा अधिकारी कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई गई थी। जहां 7 सितंबर 2019 को पुलिस अधीक्षक सिवनी के द्वारा एसएचओ धूमा को वैधानिक कार्रवाई हेतु पत्र लिखा गया था। जहां धूमा थाना में पदस्थ थाना प्रभारी देवकरण डेहरिया को भी लिखित शिकायत आवेदन सतीश सोनी के द्वारा दिये जाने पर बयान दर्ज किये गये थे। 

उच्चाधिकारियों को दी शिकायत 

जिसके बाद सतीश सोनी के द्वारा पुन: जिले के उच्च अधिकारियों सहित उक्त मामले की शिकायत आईजी जबलपुर, कमिश्नर, पुलिस महानिदेशक भोपाल और पुलिस गृह मंत्रालय मे की गई। जिसकी जांच पिछले 1 साल से निरंतर जारी थी। हम आपको बता दे कि सिवनी के पुलिस अधीक्षक श्रीमान प्रतीक कुमार के द्वारा 7 सितंबर 2019 को अपने हस्ताक्षर से जारी लेख में स्पष्ट लिखा हुआ था कि एसएचओ धूमा वैधानिक कार्रवाई करें परंतु पुलिस अधीक्षक के द्वारा जारी लिखित निर्देश के बावजूद उक्त शिकायत आवेदन पत्र के साथ जारी पत्र पर घंसौर एसडीओपी की जांच के बाद धूमा पुलिस थाना लगभग 1 साल कार्यवाही कर मामला दर्ज करने में लगे। धूमा पुलिस थाना प्रभारी श्री एम एल राहंगडाले ने बताया कि धूमा पुलिस थाना द्वारा लगभग 8 से 10 दिन पहले राहुल शिवहरे के खिलाफ 294, 506, 507 के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है। 


No comments:

Post a Comment

Translate