Saturday, September 12, 2020

सेल्समेन को विधायक ने लगाई फटकार, रैयतवाड़ी सोसायटी में खराब गेंहू के वितरण पर लगाई रोक

सेल्समेन को विधायक ने लगाई फटकार, रैयतवाड़ी सोसायटी में खराब गेंहू के वितरण पर लगाई रोक

तहसीलदार व ग्रामीणों की मौजूदगी में बना पंचनामा 


बरघाट। गोंडवाना समय।

खराब चावल मिलने के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने स्पष्ट शब्दों में निर्देश दिया है कि खराब अनाज का वितरण शासकीय उचित मूल्य की दुकानों से नहीं किया जायेगा और उपभोक्ताओं को अच्छा अनाज प्रदान किया जायेगा। इसके बाद भी शासकीय उचित की दुकान से उपभोक्ताओं को सड़ा हुआ अनाज प्रदान किया जा रहा है। ग्रामीणजनों की जागरूकता, शिकायत के बाद क्षेत्रिय विधायक द्वारा त्वरित संज्ञान लेकर सक्रियता के साथ शासकीय उचित मूल्य की दुकान पहुंचकर निरीक्षण करने के बाद विधायक के द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी देकर तहसीलदार व ग्रामीणजनों की उपस्थिति में सेल्समेन के द्वारा खराब व सड़ा हुआ अनाज वितरण किये जाने की पोल खुल गई है। फिलहाल खराब गेंहू का पंचनामा बनाकर वितरण पर रोक लगा दी गई है। 

ग्रामीणों ने किया क्षेत्रिय विधायक को शिकायत 


सेवा सहकारी समिति नयेगांव के अंतर्गत खमरिया राशन दुकान की ग्राम रैयतवाड़ी में उचित मूल्य दुकान पर सेल्समेन द्वारा उपभोक्ताओं को प्रदान किया जाने वाले गेहूं व चना जिसमें गेहूं काफी तादात में खराब व सड़ा हुआ था जो कि खाने योग्य नहीं था। खराब व सड़ा अनाज वितरण किये जाने पर इस संबंध में नयेगांव रैयतवाड़ी चिरचिरा के उपभोक्ताओं और जागरूक ग्रामीण श्री राजकुमार उइके के द्वारा इसकी शिकायत बरघाट विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री अर्जुन सिंह काकोड़िया को दी गई। 

विधायक ने किया निरीक्षण, बोरियों में देखा खराब गेंहू 


अपनी विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्र में उपभोक्ताओं को खराब व सड़ा हुआ अनाज वितरण किये जाने के मामले की जानकारी मिलने पर बरघाट विधायक श्री अर्जुन सिंह काकोड़िया ने त्वरित संज्ञान लिया और मौके पर पहुंचकर शासकीय उचित मूल्य दुकान पर जाकर गेंहू को देखा तो उपभोक्ताओं की शिकायत सही पाई गई।

इसके साथ ही बरघाट विधायक द्वारा शासकीय उचित मूल्य की दुकान पर अनाज की बोरियों में रखे हुये गेहूं को देखा तो वह खराब व सड़ा हुआ था जो कि खाने योग्य नहीं था। विधायक द्वारा खराब व सड़ा हुआ अनाज वितरण किये जाने पर शासकीय उचित मूल्य की दुकान के सेल्समैन चौधरी को ऐसे अनाज को ग्रामीणों को वितरण किये जाने पर फटकार लगाई गई। 

कलेक्टर, खाद्य अधिकारी, तहसीलदार व थाना प्रभारी को दी सूचना 


इसके साथ ही शासकीय उचित मूल्य की दुकान पर खराब व सड़ा हुआ अनाज वितरण किये जाने की जानकारी से विधायक द्वारा कलेक्टर, बरघाट तहसीलदार, खाद्य अधिकारी सिवनी एवं पुलिस थाना प्रभारी अरी को अवगत कराया गया। विधायक द्वारा दी गई जानकारी के मिलने पर बरघाट तहसीलदार श्री संजय बारस्कर ने मौके पर पहुंचकर उचित मूल्य दुकान का अवलोकन किया। विधायक व ग्रामीणों की उपस्थिति में अभय तिवारी, चंद्र कुमार चाकोली द्वारा पंचनामा तैयार किया गया एवं फिलहाल खराब अनाज बांटने पर रोक लगाई गई है। इस दौरान विधायक के साथ मंडलम अध्यक्ष दिलीप यादव, उत्तम बिसेन, तरुण हरिनखेड़े ब्लॉक अध्यक्ष युवा कांग्रेस, अभिमन्यु सिंह काकोड़िया युवा, ग्रामवासी क्षेत्रीय जन उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Translate