Type Here to Get Search Results !

बण्डोल पुलिस ने 12 घंटे के अंदर जबलपुर से वाहन चोर गिरोह के 2 आरोपी सहित 2 बोलेरो किया जब्त

बण्डोल पुलिस ने 12 घंटे के अंदर जबलपुर से वाहन चोर गिरोह के 2 आरोपी सहित 2 बोलेरो किया जब्त

छिंदवाड़ा से बोलेरो वाहन चुराने के बाद दिघौरी गेट के बाजू से भी चोरी किया था वाहन 


सिवनी। गोंडवाना समय। 

पुलिस थाना बंडोल की टीम ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के मार्गदर्शन में चोरी की वारदात के बाद 12 घंटे के अंदर जबलपुर से वाहन चोर गिरोह के 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 2 बोलेरो जब्त किया है


शनिवार की दोपहर को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) सुश्री पारुल शर्मा ने बताया कि जिले के पुलिस थाना बंडोल में 10 सितम्बर 2020 की सुबह 6 बजे देवीप्रसाद राय निवासी राहीवाड़ा ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि मेरी बोलेरो एम.पी 22 आर 0501 को रात्रि करीब 3 बजे अज्ञात चोर चुरा ले गये है। उक्त शिकायत के आधार पर जिसकी रिपोर्ट पुलिस थाना बण्डोल में धारा 379 का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। 

सीसीटीव्ही से मिले साक्ष्य 


चोरी की वारदात को अंजाम देने वालों पर कार्यवाही करने को लेकर पुलिस अधीक्षक श्रीमान कुमार प्रतीक के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री कमलेश खरपुसे के मागदर्शन में तत्काल टीम गठित कर चोरी गये वाहन की पतासाजी करने पर घटना स्थल राहीवाड़ा के कैमरे के आधार पर टोल प्लाजा बंडोल एवं लखनादौन के टोल प्लाजा से गाड़ी सुबह करीब 3.15 बजे जबलपुर की तरफ जाते दिखी, जिसके साथ एक सफेद डिजायर कार एमपी 22 सीसी 1285 के द्वारा गाड़ी की पायलटिंग की जा रही थी, आगे जाकर बोलेरो में धूमा के शिवहरे पंप में डीजल भराया गया था। 

आभास होने पर 125 कि.मी. की रफतार से भाग रहे थे आरोपी 

इसी जानकारी के आधार पर जबलपुर पहुंचकर टीम द्वारा शहर के कैमरों में तलाश करने पर यह पाया गया कि बोलरो एवं डिजायर कार शहर में अंदर गयी ही नहीं जिसके बाद बंडोल पुलिस थाना प्रभारी श्री दिलीप पंचेश्वर ने पुलिस टीम को कटनी रोड जाने वाले बायपास में गाड़ी तलाश करने के लिये भेजा। जहां पर गोसलपुर(जबलपुर) हाइवे पर अचानक डिजायर कार एवं दो बोलेरो रोड पर आगे जाते हुई दिखी। बण्डोल पुलिस थाना की टीम जिसमें एएसआई महेश दूबे, आरक्षक अमर उईके, प्रदीप चौधरी ने पीछा किया तो जिसका आभास आरोपियों को हो जाने पर आरोपियों द्वारा लगभग 125 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से वाहनों को भगाने लगे।

जान-जोखिम में डालकर पुलिस ने 2 बोलेरों को पकड़ा 


इसके बाद चोरी के वाहन को तलाश करने पहुंची टीम द्वारा लगभग 40 किमी कटनी रोड की ओर लगातार पीछा करने के बाद जान-जोखिम में डालकर आरोपियों की गाड़ी के समानांतर गाड़ी लगाकर ओव्हरटेक कर तत्परता के साथ गाड़ी से कूदकर बोलेरो गाड़ी एम.पी 22 आर 0501 (बडोल) के चालक को दबोचकर पकड़ लिया गया। इसके बाद तभी पीछे से आ रही अन्य बोलेरो एमपी 28 सी 2821 से एक व्यक्ति गाड़ी को चालू स्थिति में छोड़कर कूद कर भागा, जिसे पुलिस टीम के द्वारा पीछा करने पर पकड़ा गया। वहीं पायलेटिंग के लिये आगे चल रही डिजायर कार एमपी 20 सीसी 1285 के आरोपी गाड़ी लेकर मौके से फरार हो गये। पुलिस को तब मौके पर पकड़े गये आरोपी रिषभ जैन एवं शिवम चौधरी निवासी गोसलपुर, जबलपुर ने पूछताछ में बताया कि दूसरी बोलेरो अलका टाकीज के पास छिंदवाड़ा से चुरायी थी।

छिंदवाड़ा से वाहन चोरी कर दिघौरी गेट के पास से भी चुराया बोलेरो वाहन 

पत्रकारवार्ता में एसडीओपी सुश्री पारूल शर्मा ने आगे बताया गया कि पुलिस जांच कार्यवाही के दौरान पाया गया कि पकड़े गये आरोपी रिषभ जैन, शिवम चौधरी ने अपने साथियों आकाश ठाकुर एवं भूपेन्द्र उर्फ छोटू राजपूत के साथ मिलकर चोरी की सफेद डिजायर कार में अन्य कार का नंबर एमपी 20 सीसी 1285 लगाकर पहचान छुपाते हुये घटना की शाम जबलपुर से छिंदवाड़ा आये थे। यहां पर बोलेरो एम 28 सी 2821 को खुली जगह में खड़ी पाये जाने पर रात करीब 1 बजे मास्टर चाबी से चोरी कर सिवनी से जबलपुर जाते समय रास्ते में बंडोल बायपास के पास दिघौरी गेट के बगल में देवीप्रसाद के घर के सामने बोलेरो गाडी एम.पी. 22 आर 0501 को खड़ी पाये जाने पर रात में लगभग 2.53 बजे चोरी किये जो कि मौके के फुटेज में डिजायर कार से उतरकर चोरी करते आरोपी दिखायी दिये।

इनके है आपराधिक रिकार्ड, फरार 2 आरोपियों की पुलिस कर रही तलाश 

पुलिस द्वारा बताया गया कि पकड़े गये एवं फरार आरोपी जबलपुर के शातिर एवं खतरनाक अपराधी हैं, जिनका आपराधिक रिकार्ड है। पुलिस ने गिरफ्तार किये गये आरोपी  रिषभ पिता मुन्नालाल जैन (24) निवासी गोहलपुर जबलपुर, शिवम पिता सुखचैन चौधरी (24) निवासी गोसलपुर जबलपुर के कब्जे से बोलेरो वाहन एमपी 22 आर 0501 (कीमती करीब 5 लाख रुपये) और बोलेरो वाहन एमपी 28 सी 2821 (कीमती करीब 5 लाख रुपये) जब्त किया है। वहीं अन्य दो फरार आकाश पिता मुन्न ठाकुर (25) निवासी जैन मंदिर के पास गोसलपुर जबलपुर (निगरानी बदमाश थाना गोसलपुर) भूपेन्द्र उर्फ छोटू पिता दौलत सिंह ठाकुर (24) निवासी गोसलपुर जबलपुर (निगरानी बदमाश थाना गोसलपुर) की पुलिस तलाश कर रही है।

वाहन चोरो को पकड़ने में इनकी रही भूमिका 


छिंदवाड़ा में बोलेरों वाहन चोरी करने के बाद जबलपुर की ओर लौटते समय बण्डोल थाना अंतर्गत दिघौरी के गेट के बाजू से बोलेरो वाहन चोरी की घटना को 12 घंटे के अंदर फर्दाफाश कर आरोपियों को पकड़ने के लिये वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन में कार्यवाही में प्रमुख रूप से भूमिका निभाने वालों में बण्डोल पुलिस थाना प्रभारी श्री दिलीप पंचेश्वर, सउनि महेश दूबे, सउनि डी.पी. श्रीवात्री ,सउनि विष्णु वर्मा, प्रधान आरक्षक जसवंत सिंह, आरक्षक अमर उईके, बृजेन्द्र लोखण्डे, प्रदीप चौधरी, दीपेश रघुवंशी, सुधीर डेहरिया, राजेश सरयाम, अभय, मालती डेहरिया का सराहनीय योगदान रहा। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.