Sunday, September 13, 2020

तुलसी वाटिका का हुआ भूमिपूजन, भविष्य में रोजगार का बनेगा

तुलसी वाटिका का हुआ भूमिपूजन, भविष्य में रोजगार का बनेगा 


सिवनी। गोंडवाना समय। 

ग्राम पंचायत छिड़िया पलारी के अंतर्गत मंडला रोड टेकरी में तुलसी वाटिका निर्माण कार्य का कार्य कलेक्टर डॉ राहूल हरिदास फटिंग एवं जिला पंचायत सीईओ श्री सुनील दुबे, जनपद पंचायत सिवनी मुख्य कार्यपालन अधिकारी आर के कोरी के मार्गदर्शन में किया जाना है।

इस कार्य को प्रारंभ करने के लिए 13 सितंबर 2020 को ग्राम की प्रधान श्रीमती कमलेश राय एवं ग्राम के ही श्री ओम ठाकुर जो कि कृषि वैज्ञानिक एवं जवाहरलाल विश्वविद्यालय जबलपुर यूनिवर्सिटी के प्रमंडल सदस्य, सचिव प्रार्थना सोनी, सहायक सचिव राकेश डेहरिया एवं ग्रामीण जनों की उपस्थिति में इस तुलसी वाटिका निर्माण का भूमिपूजन करते हुये कार्य प्रारंभ किया गया। 

7 एकड़ में बनेगी तुलसी वाटिका 


प्राप्त जानकारी के अनुससार तुलसी वाटिका जो कि लगभग 7 एकड़ जगह में बनाया जाना है। इसमें आठ प्रकार की तुलसी का रोपण किया जाना है और आने वाले समय में इस को भव्य रूप देते हुए लोगों के रोजगार का साधन बनाने के लिए तुलसी से संबंधित जड़ी-बूटी एवं दवाइयों का निर्माण भी किया जा सकता है। अत: ग्राम के ही श्री राजेंद्र सिंह ठाकुर द्वारा इस योजना को सफल बनाने के लिए सभी कार्यकतार्ओं ग्रामीण जनों से निवेदन किया गया है कि हमारे इस पलारी क्षेत्र में इस तुलसी वाटिका निर्माण कार्य में सभी लोग अपना योगदान दें। इस योजना से जुड़े हुए सभी अधिकारी वर्गों को अपना सहयोग एवं सलाह दें। तुलसी वाटिका की इस महत्वपूर्ण योजना को सफल बनाने के लिए जनपद पंचायत के श्री जाटव एवं इंजीनियर विजय वर्मा द्वारा पूरा सहयोग कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment

Translate