Sunday, September 13, 2020

सचिव ने सरपंच के डोंगल पर कब्जा, अपने खाते में भी राशि कर लिया आहरित

सचिव ने सरपंच के डोंगल पर कब्जा, अपने खाते में भी राशि कर लिया आहरित 

जनपद व जिला पंचायत सीईओ, थाना उगली के साथ कलेक्टर को दी शिकायत 


सिवनी। गोंडवाना समय। 

सरपंच के डिजिटल हस्ताक्षर, पासवडर्, आईडी (डोंगल) से सचिव पप्पू गिरी गोस्वामी द्वारा फर्जी राशि आहरण किये जाने पर जनपद पंचायत केवलारी की ग्राम पंचायत चिखली के सरपंच श्री खेम सिंह ठाकुर द्वारा पुलिस थाना ऊगली तहसील केवलारी में कलेक्टर सिवनी के नाम आवेदन देते हुये कार्यवाही की मांग किया है। जनपद पंचायत केवलारी की चिखली ग्राम पंचायत सरपंच श्री खेमसिंह ठाकुर द्वारा ग्राम पंचायत के सचिव पप्पू गिरी गोस्वामी से अनेकों बार डोंगल मांगने के बाद भी सरपंच खेम सिंह ठाकुर का शासकीय डोंगल सचिव द्वारा नहीं दिया जा रहा है।

अलग अलग दिया गया है डोंगल 

जबकि बताया जाता है कि शासन द्वारा सरपंच व सचिव को अलग-अलग डोंगल दिया गया है। दोनों के डोंगल लगने के बाद ही पंचायत की शासकीय राशि का आहरण होता है लेकिन चिखली ग्राम पंचायत के सचिव द्वारा सरपंच श्री खेम सिंह ठाकुर को डोंगल नहीं दिया गया। वहीं सरपंच द्वारा अनेकों बार 5-6 महीनों पूर्व से डोंगल मांगने पर भी सचिव पप्पू गिरी गोस्वामी द्वारा डोंगल नहीं दिया गया है।

सचिव ने अपने खाते में कर लिया 27000 हजार आहरित 

सरपंच के डोंगल का इस्तेमाल कर बगैर सरपंच की सहमति के पंचायत के खाते से सचिव पप्पू गिरी गोस्वामी द्वारा राशि आहरण की जा रही है। जैसे कि 27000 हजार रुपए सचिव द्वारा खुद के खाते में पंचायत की शासकीय राशि आहरित की गई। जिसकी सूचना मिलने पर चिखली ग्राम पंचायत सरपंच द्वारा जनपद पंचायत सीईओ केवलारी व जिला पंचायत सीईओ सिवनी को भी सूचित किया गया।

8 सितंबर को 50000 हजार आहरित 

इसके बाद भी सचिव द्वारा सरपंच का डोंगल वापस नहीं किया गया। इसके बाद फिर से सचिव पप्पू गिरी गोस्वामी द्वारा 8 सितम्बर 2020 को 50000 रुपए की राशि पंचायत के खाते से आहरित की जा चुकी है। जिसकी सूचना सरपंच को नहीं दी गयी है। चिखली ग्राम पंचायत सरपंच श्री खेमसिंह ठाकुर द्वारा कलेक्टर सिवनी को आवेदन देकर अतिशीघ्र कार्यवाही करने का अनुरोध किया गया। ताकि सचिव पप्पू गिरी गोस्वामी द्वारा आगे राशि का आहरण न किया जा सके।

No comments:

Post a Comment

Translate