Friday, September 11, 2020

हनुमान घाट वास्तविक विकास की पहल-ओम दुबे

हनुमान घाट वास्तविक विकास की पहल-ओम दुबे


सिवनी। गोंडवाना समय। 

बहुत प्रसन्नता होती हैं जब समाज के जागरूक युवाओं द्बारा रचनात्मक कार्य सें अपने परिवेश और नगर के साथ जिले के विकास मे अपना योगदान देते है। आज उसी का परिणाम हैं कि हनुमान घाट वास्तविक विकास पहल के रूप में दिखाई दे रहा हैं और आगामी स्थल कि योजनाओं से होने वाले विकास कार्य शहर के सौंदर्यकरण में अपनी सहभागिता के साथ प्रेरणा के रूप मे प्रमाण बनेगा।

कभी यहां से निकलना होता था दूभर         

गत दिवस जिला भाजपा उपाध्यक्ष एवं वरिष्ठ पत्रकार श्री ओम दुबे ने हनुमान घाट के विकास कार्य का अवलोकन के दौरान प्राचीन श्री हनुमान घाट में लगी आराम दायक कुर्सी पर शाम को बुजुर्गों को बैठा देख प्रसन्न चित हुए और युवाओं को प्रोत्साहन बढ़ाया। पत्रकार श्री ओम दुबे ने कहा कि एक समय गंदगी के करण यह घाट इतना प्रदूषित था कि इसके समीप मार्ग सें निकलना बहुत ही दूभर होता था किन्तु युवाओं कि नगर सौंदर्यकरण एवं स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत जो कार्य किए जा रहे वास्तव में प्रशंसनीय है।

रूके निर्माण के लिये तत्काल 1 ट्राली रेत का किया सहयोग           

जब सामाजिक कार्यकर्ता लक्ष्मी कश्यप ने श्री ओम दुबे को संपूर्ण कार्य योजना से अवगत कराते हुए वर्तमान में रेत के आभाव सें रुके कार्य का करण से उन्हें अवगत कराया तो उन्होने तत्काल एक ट्राली रेत कि कार्य स्थल पर पहुंचाकर इस कार्य को अग्रसर करने मे अहम योगदान दिया और उक्त कार्य मे लगे युवाओं एवं संजय शर्मा अध्यक्ष प्राचीन श्री हनुमान घाट जीर्णोद्धार एवं सौंदर्यकरण समिति व सामाजिक कार्यकर्ता लक्ष्मी कश्यप का मनोबल बढ़ाया। 

परेशानी या आवश्कयता हों तो वे हिचक करें संपर्क 

पत्रकार श्री ओम दुबे ने कहा कि हर अच्छे कार्य में परेशानियां आती है इससे कभी भयभीत न हों, ईश्वर के प्रति आस्था सें जुड़े रचनात्मक कार्य मे ईश्वर किसी न किसी माध्यम से कार्य को सफल करने मे सदैव आपके साथ है। उन्होने कहा कि भविष्य मे कोई परेशानी या आवश्कयता हों तो वे हिचक संपर्क करे और इस कार्य में अन्य लोगो का भी सहयोग मिलेगा आप अपने लक्ष्य में लगे रहे। उल्लेखनीय हैं जनभागीदारी सें हनुमान घाट के समीप सेल्फी पॉइंट का विकास कार्य किया जा रहा है।


No comments:

Post a Comment

Translate