गोंडवाना समय

Gondwana Samay

गोंडवाना समय

Gondwana Samay

Monday, November 30, 2020

शुद्ध देशी अड्डा में क्यों पहुंची थी कोतवाली पुलिस ?

शुद्ध देशी अड्डा में क्यों पहुंची थी कोतवाली पुलिस ?

एसपी बंग्ला, सांसद, विधायक के निवास वाली सड़क हमेशा रहती है चर्चित 


सिवनी। गोंडवाना समय।

जिला मुख्यालय का बाहुबली चौक, भाजपा कार्यालय से होते हुये एस पी बंग्ला के सामने से होते हुये सांसद-विधायक निवास के सामने पक्की सड़क जो कि बबरिया तालाब और मानेगांव पहुंचती है। उक्त सड़क के आसपास शैक्षणिक प्रशिक्षण संस्थान गतिविधियां संचालित होने के कारण स्कूल व महाविद्यालयीयन छात्राओं के साथ साथ रोजगार के लिये प्रयास करने वाले युवक-युवतियां का आवागमन सुबह से शाम तक होता है, हालांकि कोरोना काल में कमी आई थी। 

फर्राटे मारते हुये तेज वाहन चलाना आम बात 

एसपी बंग्ला से विधायक निवास के आगे तक सड़क में तेज गति से फर्राटे भरते हुये दुपहिया वाहन में युवकों की प्रतियोगिता देखना आसान है। यह प्रतियोगिता सुबह से लेकर देर शाम तक दिखाई देती है। इसके पीछे कारण अधिकांशतय: यह है कि उक्त क्षेत्र में शैक्षणिक संस्थानों में अध्ययन करने आने वाली छात्राओं के साथ छेड़छाड़ आम बात है। इस कार्य को अंजाम देने वाले अधिकांश मनचले ऐसे रहते है जिनका शैक्षणिक गतिविधियों से कोई लेना देना नहीं होता है लेकिन वे सुबह से लेकर देर शाम तक मंडराते रहते है।  इस समस्या को लेकर क्षेत्रिय नागरिकों द्वारा अनेको बार सवाल उठाये जाते रहते है लेकिन पुलिस की सख्ती व गश्ती न होने के कारण मनचलों की हरकत बढ़ती ही रहती है। 

शुद्ध देशी अड्डा को बना लिया था रूकने का स्थान 


एसपी बंग्ला निवास, सांसद, विधायक के सामने वाली पक्की सड़क पर मनचलों को रूकने ठहरने के लिये एक अड्डा की तलाश थी ताकि वहां पर एकत्रित होकर अपनी गतिविधियों को आसानी से अंजाम दिया जा सके। इसी के तहत शुद्ध देशी अड्डा के नाम से चाय-नाश्ता की दुकान डी जे की तेज आवाज में दुकान के बाहर शामियाना लगाकर संचालित की जा रही थी। जहां पर सुबह से लेकर रात तक युवकों की भीड़ जुटी रहती थी। जिसके कारण क्षेत्र में मनचलों की हरकते बढ़ती जा रही थी। इसकी शिकायत क्षेत्रिय नागरिकों के द्वारा की जाती रहती थी। 

रविवार को पहुंची कोतवाली पुलिस 

प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो शुद्ध देशी अड्डा की शिकायत कोतवाली पुलिस थाना में की गई थी। जिसमें आवासीय क्षेत्र में न्यूसेंस एवं अश्लीलता फैलाने को लेकर शिकायत की गई थी। इसी के तहत कोतवाली पुलिस की टीम जांच में पहुंची थी जहां पर आसपास पूछताछ की गई तो पहले शुद्ध देशी अड्डा के पक्ष में ही पुलिस की टीम नजर इनायत करती नजर आ रही थी। वहीं फिर जब कोतवाली थाना प्रभारी को पुन: इस संबंध में अवगत कराया तो वे स्वयं शुद्ध देशी अड्डा पहुंच गये।
        प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो कोतवाली थाना प्रभारी जो कि सिविल ड्रेस में होने के कारण शुद्ध देशी अड्डा के संचालक के साथ विवादास्पद स्थिति भी निर्मित हुई। वहीं प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो कोतवाली थाना प्रभारी ने त्वरित रूप में रविवार को दोपहर में शुद्ध देशी अड्डा पर कार्यवाही किया गया है। हालांकि क्या कार्यवाही की गई इस संबंध में जानकारी कोतवाली पुलिस की ओर से अधिकृत जानकारी नहीं दी गई है। शुद्ध देशी अड्डा पर कोतवाली पुलिस के पहुंचने का कारण जानने के लिये इस संबंध में गोंडवाना समय द्वारा कोतवाली थाना प्रभारी को फोन लगाया गया था लेकिन फोन रिसिव नहीं करने के कारण जानकारी नहीं मिल पाई।  

No comments:

Post a Comment

Translate