Thursday, December 31, 2020

साल के अंतिम दिन 2 आदिवासी नाबालिग बालिका की मृत्यू के मिले दु:खद समाचार

साल के अंतिम दिन 2 आदिवासी नाबालिग बालिका की मृत्यू के मिले दु:खद समाचार  

कान्हीवाड़ा में फांसी लगाकर आत्महत्या तो बरघाट नगर के कुएं में मिला शव  


बरघाट/कान्हीवाड़ा। गोंडवाना समय।
 

आदिवासी बाहुल्य जिला सिवनी में वर्ष 2020 का अंतिम दिन 31 दिसंबर 2020 को 2 नाबालिग आदिवासी बालिका की मृत्यू होने की दु:खद खबर आई। प्रथम घटना कान्हीवाड़ा पुलिस थाना क्षेत्र के मटियाटोला में मृतिका हेमकुमारी पिता श्री जीवन लाल परते उम्र 16 वर्ष ने घर पर ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर अपना जीवन समाप्त कर लिया। वहीं दूसरी घटना बरघाट पुलिस थाना क्षेत्र के नगर क्षेत्र में कुआं में प्रीति सलामे पिता दिलशिंक सलामे उम्र 15 वर्ष का शव मिला, दोनो घटनाओं को लेकर कान्हीवाड़ा पुलिस व बरघाट पुलिस मृत्यू के मामले में जांच कर रही है। 

कान्हीवाड़ा में फांसी लगाकर की आत्महत्या 

पुलिस थाना कान्हीवाड़ा क्षेत्र के मटिया टोला में 16 वर्ष हेम कुमारी पिता श्री जीवन लाल परते ने अपने घर पर ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर अपना जीवन समाप्त कर लिया। वहीं कान्हीवाड़ा पुलिस ने उक्त मामले की जांच कर रही है वहीं शव को पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है जहां उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया है। 

सोमवार को परीक्षा देने के लिये कहकर निकली थी घर से गुरूवार को कुआं में मिला शव 

पुलिस थाना बरघाट अंतर्गत वार्ड नं. 2 मुण्डापार क्षेत्र के 1 कुएं में 15 वर्षीय प्रीती सलामे पिता दिलसिंग सलामे निवासी वार्ड नं. 2 का शव गुरूवार को कुंआ में मिला। जिसके बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रीति सलामे बीते सोमवार से ही घर से गायब थी। घटना के संंबंध में मृतक प्रीती सलामे के मामा श्री अर्जुन मर्सकोले ने जानकारी देते हुये बताया कि प्रीती सोमवार को अपनी मां को बताया था कि स्कूल में परीक्षा है इसके लिये मैडम का फोन आया है। प्रीति परीक्षा देने की बात घर पर बताकर सोमवार दोपहर में लगभग 2 बजे निकली थी लेकिन जब वह शाम को 6 बजे तक घर वापस नहीं आई तो उसकी तलाश घर वालों ने आसपास एवं परिचितों के यहां पर किया लेकिन कोई पता नहीं चला। इसकी सूचना उन्होंने बरघाट पुलिस थाना में दिया 24 घंटे के बाद भी जानकारी न मिलने पर बरघाट पुलिस थाना में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई। वहीं गुरूवार को बरघाट के मुण्डापार वार्ड क्षेत्र के कुआं में प्रीती सलामे का शव मिला। इस संबंध में प्रीती के परिजनों ने हत्या किये जाने का संदेह व्यक्त किया है। वहीं बरघाट पुलिस भी संवदेनशीलता के साथ उक्त घटना की जांच करने में जुटी हुई। 


No comments:

Post a Comment

Translate