गोंडवाना समय

Gondwana Samay

गोंडवाना समय

Gondwana Samay

Monday, December 7, 2020

पुलिस की पहल पर आमजनों को मिली आवागमन की सुविधा

पुलिस की पहल पर आमजनों को मिली आवागमन की सुविधा 


छपारा/सिवनी। गोंडवाना समय।

अंग्रेजों के कार्यकाल के बने हुये पुल को तोड़कर नवीन पुल का निर्माण कार्य छपारा मुख्यालय में किये जाने के दौरान निर्माण एजेंसी द्वारा वैकल्पिक मार्ग की सुविधा प्रदान नहीं किये जाने से नागरिकों के द्वारा अपनी जान को जोखिम में डालकर नाले के ऊपर डले हुये पाईप के ऊपर से खतरा लेकर आवागमन कर रहे थे उक्त समस्या की ओर लोकहित में समाचार पत्रों द्वारा ध्यानाकर्षण कराया गया था।


इस मामले में पुलिस अधीक्षक श्रीमान कुमार प्रतीक के द्वारा संज्ञान लेकर छपारा पुलिस थाना प्रभारी श्री नीलेश परतेती को वैकल्पिक मार्ग की सुविधा उपलब्ध कराये जाने के निर्देश दिये थे। 

नाले के ऊपर बने पाईप से कर रहे थे आवागमन 


हम आपको बता दे कि पुलिस अधीक्षक श्रीमान कुमार प्रतीक द्वारा सदैव जिले के आमजनों की समस्याओं को दृष्टिगत रखते हुये उनके निराकरण हेतु अधिनस्थ अधिकारियों/कर्मचारियों को निर्देशित किया जाता है। इसी के तहत बीते कुछ दिनों पूर्व छपारा पुलिस थाना अंतर्गत एनएच-7 बस स्टेंड से छपारा नगर को जोड़ने वाले मार्ग पर स्थित पुल को नवीन पुल निर्माण हेतु संबंधित ठेकेदार द्वारा तोड़ दिया गया था किंतु लोगों के आवागमन हेतु कोई भी वैकल्पिक मार्ग की  व्यवस्था नहीं की गई थी। जिससे आमजन अपनी जान जोखिम में डालकर संकीर्ण पाईप के ऊपर से आना-जाना कर रहे थे। 

पुलिस अधीक्षक ने वैकल्पिक मार्ग बनाने किया आदेशित 


निर्माण कार्य से उत्पन्न उक्त समस्या को पत्रकार बंधुओं के द्वारा लोकहित में खबर प्रकाशित की गई थी, जिस पर संज्ञान लेते हुये पुलिस अधीक्षक श्रीमान कुमार प्रतीक द्वारा छपारा पुलिस थाना प्रभारी श्री नीलेश परतेती को निर्माण कार्य से संबंधित ठेकेदार से संपर्क कर तत्काल वैकल्पिक मार्ग बनवाने हेतु आदेशित किया गया। जिस पर थाना प्रभारी द्वारा संबंधित ठेकेदार से मिलकर आमजनों के आवागमन हेतु निर्माणाधीन नये पुल के पास ही रास्ता बनवा दिया है। जिससे अब आवागमन हेतु आमजनों को सुविधा मिलने लगी है। 




No comments:

Post a Comment

Translate