Thursday, December 3, 2020

किसानों के समर्थन में गोंगपा व जीएसयू लखनादौन ने सरकार के कृषि बिल के विरोध में दिया ज्ञापन

किसानों के समर्थन में गोंगपा व जीएसयू लखनादौन ने सरकार के कृषि बिल के विरोध में दिया ज्ञापन 

लखनादौन मुख्यालय में सौंपा ज्ञापन राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री व कृषि मंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन 


सिवनी। गोंडवाना समय। 

किसान आंदोलन के समर्थन करने एवं कृषि कानून के विरोध में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी व गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन के द्वारा लखनादौन मुख्यालय में राजस्व के अधिकारियों के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री व केंद्रीय कृषि मंत्री के नाम ज्ञापन सौँपा। 

अध्यादेश कानून को तत्काल खत्म किया जाये


सौंपे गये ज्ञापन में उल्लेख किया है कि किसान विरोधी अध्यादेश भारत सरकार द्वारा लाया गया। जिसका सम्पूर्ण देश में किसानों के द्वारा उस अध्यादेश का विरोध किसान संगठनों द्वारा सम्पूर्ण भारत देश में किया जा रहा है। किसान संगठनों द्वारा किया जा रहे इस विरोध का गोंडवाना गणतंत्र पार्टी किसान आंदोलन का समर्थन करती है। इस अध्यादेश कानून को तत्काल खत्म किया जाये एवं किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य दिया जायें। जिससे किसानों के हित और अधिकार की रक्षा हो सकें। 

यह कानून किसानों के लिए बहुत खतरनाक


देश में प्रमुख रूप से दिल्ली पहुंचकर किसान आंदोलन करने वाले किसानों में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान सहित देश प्रत्येक राज्यों के जो किसान कृषि बिल को लेकर विरोध कर रहे है उन्हें गोंडवाना गणतंत्र पार्टी व गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन अपना समर्थन देती है एवं आंदोलन कर रहे हैं किसानों की मांगों को तत्काल पूरा किया जाये। केंद्र सरकार द्वारा लाये गये कृषि अध्यादेश कानून देश के किसानों के लिए लागू नहीं होना चाहिए, यह कानून किसानों के लिए बहुत खतरनाक है। 

आज किसान है तो रोजी रोटी है यदि किसान नहीं है तो कुछ नहीं 

वहीं लखनादौन मुख्यालय में किसानों के समर्थन में एवं कृषि कानून के विरोध में गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन जिला सिवनी की समस्त टीम ने अनुविभागीय अधिकारी लखनादौन कार्यालय के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, कृषि मंत्री भारत सरकार नई दिल्ली के नाम पर किसान बिल को काला बिल बताकर रैली के साथ नारा लगाकर विरोध प्रदर्शन कर तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान पदाधिकारियों ने बताया कि हम किसानों के समर्थन में हैं और किसानों के साथ कंधों से कंधा मिलाकर उनके साथ खड़े रहेंगे। यदि आज किसान है तो रोजी रोटी है यदि किसान नहीं है तो कुछ नहीं है। 

शैक्षणिक गतिविधियों पर बैठक में हुई चर्चा 

जिले के लखनादौन मुख्यालय में गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन की जिला स्तरीय बैठक आयोजित की गई। जिला स्तरीय बैठक में कुछ मुद्दे और कुछ समस्याओं को लेकर आगामी रणनीति को लेकर बैठक रखी गई उसमें गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन ने जिला स्तरीय शिक्षा का स्तर, बच्चों की पढ़ाई, गांव के बच्चों की आनलाइन पढ़ाई से लेकर सभी विषय पर चर्चा किया। 

ज्ञापन सौंपते समय ये रहे मौजूद 


ज्ञापन सौंपते समय गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अरविंद सिंह उईके, गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष शौकलाल कुलस्ते, प्रदेश महासचिव दीपक उईके, प्रदेश संयोजक प्रमोद उईके, प्रदेश सदस्य इंदरानि परते, जिला अध्यक्ष सतेन्द्र मरकाम, जिला उपाध्यक्ष मलिक सललाम, वंदना उईके, जिला मीडिया प्रभारी राजकुमार कुमरे, जिला संयोजक विजय भलावी, ब्लॉक से ब्लॉक अध्यक्ष घंसौर संतोष मरावी, ब्लॉक अध्यक्ष लखनादौन दुर्गेश उईके, ब्लॉक अध्यक्ष केवलारी दिनेश मर्सकोले, ब्लॉक अध्यक्ष छपारा रेवाराम कुमरे, ब्लॉक अध्यक्ष धनौरा तीरथ भलावी सहित अन्य पदाधिकारी व सदस्यगण मौजूद रहे।  

No comments:

Post a Comment

Translate