Tuesday, December 15, 2020

दिल्ली के किसान आंदोलन का समर्थन कर हर्रई क्षेत्र के किसानों की समस्याओं को लेकर रैली निकालकर सौंपा ज्ञापन

दिल्ली के किसान आंदोलन का समर्थन कर हर्रई क्षेत्र के किसानों की समस्याओं को लेकर रैली निकालकर सौंपा ज्ञापन     

हर्रई विकासखंड में बिजली, शिक्षा व रोजगार का समस्या बनी विकराल           


ब्रजेश सिंह ठाकुर संवाददाता
हर्रई। गोंडवाना समय
। 

हर्रई विकासखंड मुख्यालय में किसान मजदूरों ने एकदिवसीय धरना आंदोलन करते हुये महारैली निकालकर महामहिम राज्यपाल, मुख्यमंत्री व कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा। अखिल भारतीय गोंडवाना पार्टी ने दिल्ली में धरना आंदोलन कर रहे किसानों की मांगों का समर्थन एवं उनकी मांगों को पूरा किया जाने की मांग के साथ क्षेत्रिय समस्याओं के तहत बिजली, शिक्षा व रोजगार पर सरकार से ज्ञापन के माध्यम से मांग किया है।

विद्युत समस्या से परेशान है किसान 


अखिल भारतीय गोंडवाना पार्टी के द्वारा की मांगों के तहत पार्टी के पदाधिकारियों जानकारी देते हुये बताया कि ख्ोती किसानी के कार्य में बिजली की समस्या को लेकर किसान अत्याधिक परेशान है उनकी विद्युत संबंधी समस्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। वहीं किसानों की विद्युत संबंधी समस्याओं पर शासन प्रशासन के द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है। विद्युत समस्या के चलते किसानों के खेतों पर फसल सूखने के कगार पर आ पहुंची है और कुछ किसानों की अभी खेतों पर बुवाई भी नहीं हुई है। बिजली पर्याप्त न मिलने के कारण समस्या से जूझना पड़ रहा है। वहीं जब अपनी समस्या लेकर किसान विद्युत कर्मचारियों के पास जाते हैं तो उनको सिर्फ आश्वासन देकर वापस भेज दिया जाता है लेकिन समसया का समाधान नहीं किया जाता है। जबकि किसानों के द्वारा मोटर पंप का बिजली बिल टीसी पटाया जा चुका है इसके बाद भी किसानों को बिजली के लिए परेशान होना पड़ रहा है। 

शिक्षा का गिर रहा स्तर, रोजगार का भी छाया संकट 

अखिल भारतीय गोंडवाना पार्टी द्वारा जानकारी देते हुये बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा का स्तर काफी गिरता जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में कुछ शिक्षकों के द्वारा मोहल्ला क्लास भी नहीं लिया जा रहा है जिससे स्कूल के बच्चे शैक्षणिक अध्ययन से वंचित हो रहे हैस। इस समस्या पर भी शासन प्रशासन के द्वारा संज्ञान नहीं लिया जा रहा है। सरकारी स्कूल के बच्चों का भविष्य के खिलवाड़ होने के साथ साथ अंधकारमय होने की कगार पर है। अखिल भारतीय गोंडवाना पार्टी के द्वारा जानकारी देते हुये बताया गया कि ग्रामीण क्षेत्रों में रोजी रोजगार का संकट श्रमिकों के साथ बना हुआ है। सरकार की योजनाओं के तहत श्रमिकों को रोजगार प्रदान नियम के अनुसार प्रदान नहीं किया जा रहा है। 

रैली, ज्ञापन व आंदोलन में ये हुये शामिल 

हर्रई विकासखंड मुख्यालय में आयोजित आंदोलन में अखिल भारतीय गोंडवाना पार्टी के ब्लॉक अध्यक्ष पुन्नूलाल उईके, जनपद अध्यक्ष हर्रई ब्लॉक रीजन शाह उईके, पार्टी जिला सदस्य रामगोपाल मर्सकोले, पार्टी जिला उपाध्यक्ष अतर लाल धुर्वे सहित समस्त पार्टी कार्यकर्ता सदस्य और हर्रई ब्लॉक के समस्त किसान बंधुगण रैली आंदोलन पर सम्मिलित हुए।



No comments:

Post a Comment

Translate