गोंडवाना समय

Gondwana Samay

गोंडवाना समय

Gondwana Samay

Saturday, January 16, 2021

9480 कोरोना वैक्सीन के डोज सिवनी जिले में हुये प्राप्त

9480 कोरोना वैक्सीन के डोज सिवनी जिले में हुये प्राप्त 

कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर पत्रकारवर्ता का हुआ आयोजन


सिवनी। गोंडवाना समय। 

शनिवार 16 जनवरी से प्रारंभ हो रहे कोरोना वैक्सीनेशन के देशव्यापी कार्यक्रम के जिलास्तरीय क्रियांवयन को लेकर शुक्रवार 15 जनवरी को जिला चिकित्सालय परिसर स्थित जनरल नर्सिंग ट्रेनिंग सेंटर में पत्रकारवर्ता का आयोजन किया गया। जिसमें उपस्थित मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ के.सी.मेशराम तथा जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ लोकेश चौहान सहित अन्य अधिकारियों द्वारा मीडिया प्रतिनिधियों को कोविड वैक्सीनेशन के संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए अपना सकारात्मक सहयोग देते हुए भ्रामक जानकारी या अपवाहों को रोकने में अपना सहयोग देने की अपील की गई।

प्रतिदिन 100 व्यक्तियों टीके लगाये जाऐंगे

सीएमएचओ डॉ मेशराम द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि जिले को शासन की ओर से 9480 कोरोना वैक्सीन के डोज प्राप्त हुए हैं। जो कि 16 जनवरी से ही जिले के जनरल नर्सिग सेंटर से हितग्राहियों को कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण शासन द्वारा निर्धारित प्रोटोकॉल से प्रारंभ कर दिया गया है। यह वैक्सीनेशन कार्य सप्ताह में चार दिन प्रात: 9 बजे से शाम 5 बजे तक किया जायेगा तथा प्रतिदिन 100 व्यक्तियों टीके लगाये जाऐंगे। 

28 दिन बाद वैक्सीन का दूसरा डोज दिया जाएगा

पत्रकारवार्ता में जानकारी देते हुये आगे बताया कि हितग्राहियों को आॅनलाईन पोर्टल के माध्यम से एसएमएस द्वारा टीकाकरण की जानकारी दी जाएगी। वैक्सीन का एक डोज देने के उपरांत 28 दिन बाद वैक्सीन का दूसरा डोज दिया जाएगा। उसके उपरांत ही संक्रमण से बचाव हेतु शरीर में एंटीबॉडी बनना प्रारंभ होगी। उन्होंने बताया कि शासन से प्राप्त गाईडलाईन का पालन करते हुए वैक्सीनेशन कार्य पूर्ण किया जाएगा। 

No comments:

Post a Comment

Translate