गोंडवाना समय

Gondwana Samay

गोंडवाना समय

Gondwana Samay

Thursday, January 28, 2021

मुझे ब्राडगेज का संपूर्ण काम जून तक चाहिये-डॉ ढाल सिंह बिसेन

मुझे ब्राडगेज का संपूर्ण काम जून तक चाहिये-डॉ ढाल सिंह बिसेन 

सांसद ने कहा हर दिक्कतों को दूर करने मैं 24 घंटे तैयार हूं

सांसद ने रेलवे स्टेशन के निमार्णाधीन कार्यों का किया निरीक्षण


सिवनी। गोंडवाना समय। 

बालाघाट सिवनी सांसद डॉ. ढाल सिंह बिसेन ने गत दिवस रेलवे स्टेशन सिवनी के चल रहे निर्माण कार्यों एवं पटरियों के अर्थवर्क की प्रगति का निरीक्षण किया। इस दौरान संबंधित निर्माण एजेन्सी को आ रही दिक्कतों के समाधान हेतु संबंधित राजस्व एवं खनिज अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने रेलवे विभाग के असिटेंट चीफ इंजीनियर श्री मनीष लावनकर एवं कार्यपालन यंत्री श्री व्ही.आर.मीणा को निर्देश दिया कि कार्य की गति बढ़ाई जाये ताकि हर हाल में जून तक कार्य पूर्ण हो जाये। 

बिल्डिंग का कार्य लगभग पूर्ण, केवल फिनिसिंग वर्क बाकी


यह जानकारी सांसद के निज श्री सचिव सतीश ठाकरे ने देते हुए बताया कि गत दिवस सांसद डॉ. ढाल सिंह बिसेन द्वारा रेलवे स्टेशन सिवनी में चल रहे निमार्णाधीन कार्यों का विभागीय अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया गया। इस मौके पर उपस्थित असि. चीफ इंजीनियर श्री मनीष लावनकर ने बताया कि स्टेशन की बिल्डिंग का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है, केवल फिनिसिंग वर्क रह गया है जो पटरी बिछने के साथ ही पूर्ण कर लिया जायेगा। एंड प्वाइंट छिंदवाड़ा से पटरी बिछाने का कार्य शुरू हो चुका है। भोमा से सिवनी के बीच भी कार्य शुरू किया जा रहा है। 

मुरमयुक्त मिट्टी नहीं मिलने के कारण अर्थवर्क कार्य में दिक्कत आ रही

श्री मनीष लावनकर ने बताया कि प्लेटफार्म का काम भी लगभग पूरा हो चुका है केवल फाईनल टचिंग बाकी है। रैक प्वाइंट का कार्य मार्च के बाद शुरू कर जून तक पूर्ण कर लिया जायेगा। बजट संबंधी जानकारी देते हुये श्री लावनकर ने बताया कि काम के लिये अब बजट की कोई कमी नहीं है। पटरियों के अर्थवर्क के कार्य की धीमी गति पर डॉ. ढाल सिंह बिसेन ने जब असंतोष जताया तो कार्यपालन यंत्री श्री व्ही.आर.मीणा और वहां उपस्थित अर्थवर्क ठेकेदार श्री दुबे ने बताया कि मुरमयुक्त मिट्टी नहीं मिलने के कारण अर्थवर्क कार्य में दिक्कत आ रही है। 

खनिज अधिकारी व तहसीलदार को मुरमयुक्त मिट्टी की व्यवस्था करने के दिये निर्देश

इस पर डॉ. ढाल सिंह बिसेन ने फटकार लगाते हुये कहा कि मेरे संज्ञान में समय समय पर सिवनी से लेकर दिल्ली तक की जो भी दिक्कतों को लाया गया उसका समाधान समय सीमा में ही करवा दिया गया। मुरमयुक्त मिट्टी की कोई समस्या थी तो मेरे संज्ञान में लाना चाहिये थी। अब आगे से इस तरह की बहाने बाजी बर्दाश्त नहीं की जायेगी। तत्पश्चात डॉ. बिसेन ने वही मौके से खनिज अधिकारी एवं तहसीलदार प्रभात मिश्रा से मोबाईल पर चर्चा कर मुरमयुक्त मिट्टी की तुरंत व्यवस्था करने की बात कही। सांसद डॉ. ढाल सिंह बिसेन ने विभागीय अधिकारियों और संबंधित निर्माण एजेन्सी से पुन: स्पष्ट कहा कि मुझे ब्राडगेज का संपूर्ण काम जून तक चाहिये। अगर किसी भी प्रकार की कोई भी दिक्कत आये तो मुझसे किसी भी समय संपर्क करें। इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता रमेश तिवारी, सुरेश भांगरे, रामालाल राय, रेलवे संघर्ष समिति के भोजराज मदने आदि उपस्थित थे। 

No comments:

Post a Comment

Translate