गोंडवाना समय

Gondwana Samay

गोंडवाना समय

Gondwana Samay

Friday, January 29, 2021

आवास भत्ता नहीं मिलने से नाराज छात्रों ने नारेबाजी कर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

आवास भत्ता नहीं मिलने से नाराज छात्रों ने नारेबाजी कर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन  


घंसौर। गोंडवाना समय। 

हर साल शासन द्वारा अनसूचित जाति-जनजाति के छात्र-छात्रों को प्रदान किए जाना आवास भत्ता अभी तक प्रदान नहीं करने से नाराज होकर बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय पहुंचकर नारेबाजी करते हुए ज्ञापन सौंपा। इसके साथ ही विभागीय अधिकारियों से कहा कि जनबूझकर हमें आवास भत्ता प्रदान नहीं किया जा रहा है। जिसके चलते हम अध्ययन से वंचित रह सकते हैं।

3 सालो से आवास भत्ता की राशि नहीं मिली


जानकारी के मुताबिक 27 जनवरी 2021 को शासकीय स्नात्कोत्तर महाविद्यालय घंसौर में अध्यननरत विद्यार्थी अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय पहुंचे। उन्होंने लिखित में आवेदन देते हुए कहा कि हम ग्रामीण क्षेत्रों के रहने वाले हैं व किराए के कमरे लेकर अध्ययन करते हैं लेकिन पिछले 3 सालो मे हमें शासन की ओर से मिलने वाले आवास भत्ता की राशि प्रदान नहीं की जा सकी है। ऐसे में हम किराया नहीं चुका पा रहे हैं। उधर मकान मालिक किराया बकाया रहने के कारण किराया प्रदान करने की मांग कर रहे हैं। 

आंदोलन करने के लिए होंगे बाध्य 


हम भी बेरोजगार होकर घर से भी इतने सक्षम नहीं है कि सरकार की योजना का लाभ लिए बगैर किराये का भुगतान कर सकें। ऐसे में हमें किराया भुगतान करने के लिए आवास भत्ता राशि प्रदान की जाए। प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों ने बताया कि यह स्थिति पूरे जिले के विद्यार्थियों की है। कहीं पर भी उक्त राशि नहीं मिल सकी है। जिसके कारण जिले के विद्यार्थी परेशान है। कई बार कलेक्टर को संबोधित ज्ञापन जिले के विद्यार्थी व छात्र संगठन प्रदान कर चुके हैं लेकिन इसके बावजूद उक्त राशि का भुगतान विभागीय स्तर पर नहीं किया जा सका। उन्होंने अल्टीमेटम दिया है कि यदि शीघ्र ही राशि का भुगतान नहीं किया गया तो बड़े स्तर पर वह आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे। जिसकी जवाबदारी शासन-प्रशासन की होगी।

No comments:

Post a Comment

Translate