गोंडवाना समय

Gondwana Samay

गोंडवाना समय

Gondwana Samay

Saturday, January 16, 2021

सामान्य प्रशासन विभाग छ ग के आदेश को दरकिनार कर की जा रही नर्स की भर्ती

सामान्य प्रशासन विभाग छ ग के आदेश को दरकिनार कर की जा रही नर्स की भर्ती

गवर्नमेंट एम्पलाइज वेलफेयर एसोसिएशन ने बस्तर कमिश्नर से मिलकर जताया विरोध 


जगदलपुर। गोंडवाना समय। 

गवर्नमेंट एम्पलाइज वेलफेयर एसोसिएशन (आरक्षित वर्ग की आवाज ) संगठन के प्रांताध्यक्ष कृष्ण कुमार नवरंग व जिलाध्यक्ष बस्तर एम के राणा ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं छ ग ने  संभाग स्तरीय स्टॉफ परिचारिका (स्टॉफ नर्स) तृतीय श्रेणी  के रिक्त पदों (बेकलॉग सहित ) रायपुर 92, बिलासपुर 191, सरगुजा 135 व बस्तर 151 कुल 569 पदों पर सीधी भर्ती हेतु दिनाँक 14 अगस्त 2020 को विज्ञापन जारी कर आॅनलाइन आवेदन आमंत्रित किया । 

आदेश में केवल जिले के स्थानीय निवासी ही होंगे पात्र का है उल्लेख 

विज्ञापन के सामान्य नियम एवं शर्ते के कंडिका 05 में आवेदक को छ ग का मूल निवासी होना अनिवार्य  कहा है। जबकि छ ग शासन सामान्य प्रशासन विभाग मंत्रालय महानदी भवन, नवा रायपुर अटल नगर रायपुर के पत्र क्र एफ 1-1/2012/1-3 नवा रायपुर दिनाँक 23/09/2020 के कलेक्टर को दिये  निर्देश अनुसार जिला कांकेर, दंतेवाड़ा, बस्तर नारायणपुर, बीजापुर, सुकमा,कोंडागांव संभाग बस्तर सहित सरगुजा संभाग में संविधान की पांचवी अनुसूची के अंतर्गत राज्य के अनुसूचित क्षेत्रों में महामहिम राज्यपाल के अधिकारों की उपयोग अंतर्गत जिलो के विभिन्न विभागों में जिला संवर्ग के तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के पदों में उद्भूत रिक्तियों पर भर्ती हेतु केवल जिले के स्थानीय निवासी ही पात्र होंगे।
        सरकार की अधिसूचना दिनाँक 28/05/2020 द्वारा अवधि को 31 दिसम्बर। 2021 तक बढ़ाई गई है। संघ के प्रांतीय उपाध्यक्ष भोलाराम मरकाम ने आक्रोश जताया कि सामान्य प्रशासन विभाग छ ग शासन के उपरोक्त आदेश के दरकिनार कर पूरे राज्य से आवेदन आमंत्रित कर पत्रों के लिए सत्यापन हेतु सूचना जारी किया है । गवर्नमेंट एम्पलाइज वेलफेयर एसोसिएशन ने राज्य शासन व बस्तर संभाग के संभागायुक्त से मिलकर तृतीय श्रेणी स्टॉफ नर्स की सीधी भर्ती में बस्तर के 151 व सरगुजा के 135 पदों पर स्थानीय जिलों के निवासियों से भर्ती करने की मांग की है। 

No comments:

Post a Comment

Translate