गोंडवाना समय

Gondwana Samay

गोंडवाना समय

Gondwana Samay

Monday, January 11, 2021

भू-माफिया, खनिज माफिया, खाद-बीज एवं यूरिया की कालाबाजारी करने वालों पर कठोर कार्यवाही करने के निर्देश

भू-माफिया, खनिज माफिया, खाद-बीज एवं यूरिया की कालाबाजारी करने वालों पर कठोर कार्यवाही करने के निर्देश 

अवैध खनिज उत्खनन, परिवहन तथा भण्डारण पर भी कार्यवाही हेतु खनिज विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया

मिलावटखोरों पर एफआईआर तथा अर्थदण्ड के साथ सख्त कार्यवाही के दिये निर्देश 

समय सीमा बैठक सम्पन्न


सिवनी। गोंडवाना समय।
 

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सोमवार 11 जनवरी को आयोजित हुई समय सीमा बैठक में कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग द्वारा भू-माफिया, खनिज माफिया, खाद-बीज एवं यूरिया की कालाबाजारी करने वालों पर कठोर कार्यवाही करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को जारी किए। उन्होंने सभी अनुविभागीय अधिकारियों को अभियान के रूप में भू-माफिया की दमन कार्यवाही करने के साथ ही भू-माफिया से मुक्त कराई गई भूमि पर सार्वजनिक हित में कार्ययोजना प्रस्तावित करने के निर्देश दिए। 

चैकपोस्ट बनाकर अवैध खनिज परिवहन की सतत निगरानी के निर्देश


समय सीमा की बैठक में कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग ने अवैध खनिज उत्खनन, परिवहन तथा भण्डारण पर भी कार्यवाही हेतु खनिज विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया। चैकपोस्ट बनाकर अवैध खनिज परिवहन की सतत निगरानी के निर्देश दिए गए। 

अवैध धान परिवहन की रोकथाम के निगरानी के निर्देश 

कलेक्टर डॉ फटिंग द्वारा सभी अनुविभागीय अधिकारियों एवं तहसीलदारों को 15 जनवरी तक होने वाली धान खरीदी को लेकर उपार्जन केन्द्रों का सतत निरीक्षण कर व्यवस्थाऐं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए साथ ही अवैध धान परिवहन की रोकथाम के लिए स्थापित किए गए चैकपोस्ट के निगरानी के भी निर्देश दिए।

टीकाकरण में शामिल होने वाले सभी कर्मचारियों की व्यवस्थित ट्रेनिंग के निर्देश

बैठक में कलेक्टर डॉ फटिंग द्वारा कोविड टीकाकरण की तैयारियों की भी समीक्षा की गई। उन्होंने जिलास्तर तथा विकासखण्डस्तर पर तैयार की गई टीकाकरण की योजना की जानकारी प्राप्त कर आवश्यक दिशा निर्देश नोडल अधिकारी को दिए। उन्होंने टीकाकरण में शामिल होने वाले सभी कर्मचारियों की व्यवस्थित ट्रेनिंग के निर्देश दिए। उन्होंने उपसंचालक पशु चिकित्सा सेवाएं से बर्डफ्लू से रोकथाम हेतु की जा रही विभागीय गतिविधियों एवं जनजागरूकता के संबंध में जानकारी प्राप्त कर पोल्ट्री फॉर्म अन्य पक्षी पालकों के सतत सम्पर्क में रहने के निर्देश दिए। उन्होंने आकस्मिक रूप से मृत पाए जाने वाले पक्षियों के नमूनों को तत्काल जांच हेतु भेजने के निर्देश दिए। कलेक्टर डॉ फटिंग द्वारा खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारियों को सम्पूर्ण जिले में लगातार सघन निरीक्षण करने के निर्देश दिए गए। खाद्य पदार्थों में मिलावट कर मानव स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने वालों पर एफआईआर तथा अर्थदण्ड आरोपित करते हुए सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

No comments:

Post a Comment

Translate