Type Here to Get Search Results !

कृषक बंधु पहले राशि जमा करवायें, बाद में व्यापारियों को दें उपज-कृषि मंत्री

कृषक बंधु पहले राशि जमा करवायें, बाद में व्यापारियों को दें उपज-कृषि मंत्री 

कृषि मंत्री ने किसानों से की अपील


भोपाल। गोंडवाना समय।

किसान कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री श्री कमल पटेल ने किसानों से अपील की है कि वे अपनी उपज व्यापारियों को देने के पहले राशि अपने खाते में जमा करवायें। उन्होंने हरदा के कृषकों के साथ धोखाधड़ी करने वाले देवास के व्यापारियों के विरुद्ध की गई त्वरित कार्यवाही पर हरदा और देवास प्रशासन की तारीफ की है।

मंत्री श्री पटेल ने कहा है कि व्यापारियों को उपज बेचने के पहले किसानों को उसका मूल्य अपने खाते में जमा करा लेना चाहिये। यदि कोई व्यापारी राशि एडवांस देने में आनाकानी करता है, तो उसे अपनी उपज हरगिज न बेचें। राशि प्राप्त होने के बाद ही व्यापारियों को उपज ले जाने दें। इससे कृषक अनावश्यक परेशानी से बच सकेंगे। मंत्री श्री पटेल ने हरदा के 11 कृषकों द्वारा देवास के खातेगाँव के व्यापारी सुरेश पिता नारायण और पवन पिता नारायण के विरुद्ध एक करोड़ 70 लाख का भुगतान नहीं किये जाने की शिकायत पर की गई त्वरित कार्यवाही के लिये हरदा एवं देवास जिला प्रशासन की सराहना की।

मंत्री श्री पटेल ने कहा है कि किसानों के साथ धोखाधड़ी करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जायेगा। उन्होंने कहा कि धोखाधड़ी करने वाला कितना भी बड़ा रसूखदार क्यों न हो, उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.