गोंडवाना समय

Gondwana Samay

गोंडवाना समय

Gondwana Samay

Friday, January 15, 2021

रजवाड़ा में फिर शुरू होगी नि:शुल्क आंखों की जांच

रजवाड़ा में फिर शुरू होगी नि:शुल्क आंखों की जांच 

मोतियाबिंद के मरीजों का होगा नि:शुल्क आॅपरेशन 


सिवनी। गोंडवाना समय।

रजवाड़ा लॉन में प्रतिमाह 21 तारीख को होने वाले नि:शुल्क नेत्र परीक्षण शिविर अब पुन: प्रारंभ होने जा रहा है। करोना काल के चलते विगत बीते 8 महीने से यह शिविर का आयोजन नहीं हो पा रहे थे परंतु सिवनी वासियों एवं ग्रामीणों के आग्रह पर सक्षम संस्था के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री पवन स्थापक जी द्वारा नेत्र परीक्षण शिविर को प्रारंभ करने की अनुमति दे दी गई है। 

ढाई हजार से अधिक मरीजों के मोतियाबिंद के आॅपरेशन हुये 


सक्षमा संस्था के सिवनी जिला संयोजक श्री गजानन पंचेश्वर एवं

जिला अध्यक्ष श्री मनीष अग्रवाल और पूरी टीम के संयुक्त प्रयासों से पिछले दो वर्षों से लगातार आंखों का की जांच का नि:शुल्क शिविर आयोजित किया जा रहा है। जिसमें अब तक लगभग ढाई हजार मरीजों के मोतियाबिंद के आॅपरेशन नि:शुल्क किए जा चुके हैं 

देवा जी नेत्रालय तिलवारा घाट जबलपुर में होता है आॅपरेशन 


श्री मनीष अग्रवाल द्वारा यह बताया गया कि परीक्षण कराने आने वाले मरीजों को साथ में आधार कार्ड लाना आवश्यक है। परीक्षण उपरांत ब्लड शुगर एवं ब्लड प्रेशर की जांच की जाती है। यदि नॉर्मल स्थिति होती है तो उन्हें मोतियाबिंद के आॅपरेशन हेतु तत्काल देवा जी नेत्रालय तिलवारा घाट जबलपुर ले जाया जाता है और आॅपरेशन उपरांत उन्हें वापिस दूसरे दिन सिवनी ले आते हैं। आॅपरेशन हेतु ले जाने व वापस आने की व्यवस्था, भोजन की व्यवस्था रहने की व्यवस्था नि:शुल्क होती है। अत: सभी बंधुओं से निवेदन है यह सूचना अपने आसपास के लोगों में जरुर दे जिससे  उक्त सेवा कार्य से लोग लाभ ले सकें।

No comments:

Post a Comment

Translate