गोंडवाना समय

Gondwana Samay

गोंडवाना समय

Gondwana Samay

Monday, January 18, 2021

नॉन प्रबंधक द्वारा अधूरी जानकारी प्रस्तुत करने पर कारण बताओं नोटिस जारी दिये निर्देश

नॉन प्रबंधक द्वारा अधूरी जानकारी प्रस्तुत करने पर कारण बताओं नोटिस जारी करने दिये निर्देश 

कलेक्टर ने नॉन प्रबंधक पर नाराजगी भी किया व्यक्त 

समय सीमा बैठक सम्पन्न


सिवनी। गोंडवाना समय।

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग की अध्यक्षता में सोमवार 18 जनवरी 2021 को समय सीमा बैठक आयोजित की गई। जिसमें कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग द्वारा विभागवार शासकीय योजनाओं की प्रगति, सीएम हेल्पलाईन में दर्ज प्रकरणों तथा समय सीमा में दर्ज प्रकरणों के साथ पीजी पोर्टल की शिकायतों व अन्य महत्वपूर्ण प्रकरणों की समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश अधिकारियों को दिए। 

डीआरसीएस एवं महाप्रबंधक को कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश 


सीएम हेल्पलाईन शिकायतों की समीक्षा के दौरान लंबे समय से लंबित शिकायत पर कार्यवाही न करने पर डीआरसीएस एवं महाप्रबंधक प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क विभाग को कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश दिए साथ ही उक्त शिकायतों पर तत्काल कार्यवाही हेतु दोनो अधिकारियों को कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया। प्रबंधक नागरिक आपूर्ति विभाग द्वारा शासनस्तर से चाही गई जानकारी के परिपालन में अधूरी जानकारी प्रस्तुत करने भी नाराजगी व्यक्त करते हुए कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए।

रोजगार मेले के प्रचार-प्रसार करने दिये निर्देश 

कलेक्टर डॉ फटिंग द्वारा जिला रोजगार अधिकारी से आगामी 20 जनवरी को आयोजित होने वाले रोजगार मेले की तैयारियों के संबंध में जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। उन्होंने मेले के अधिक से अधिक प्रचार प्रसार करते हुए जिले के अधिक से अधिक युवाओं को लाभांवित करने हेतु आवश्यक कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए। 

लंबित पेंशन प्रकरणों का त्वरित निराकरण करें 

कलेक्टर डॉ फटिंग ने विभागवार लंबित पेंशन प्रकरणों की भी समीक्षा कर प्रकरणों के त्वरित निराकरण करने के निर्देश संबंधित विभाग प्रमुख को दिए। साथ ही सभी विभागों के अधिकारियों को तय सीमा अनुरूप सेवानिवृत्त होने वाले अधिकारी /कर्मचारियों के प्रकरण जिला पेंशन कार्यालय में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। कलेक्टर डॉ फटिंग द्वारा आगामी नगरीय निकाय निर्वाचन की तैयारियों की भी समीक्षा करते हुए विभिन्न निर्वाचन कार्य हेतु नोडल के रूप नियुक्त जिला अधिकारियों को सौंपे गए कार्यों के संबंध में अधिकारियों से चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। उन्होंने सभी नोडल अधिकारियों को सौंपे गए कार्यों को समय सीमा में पूर्ण करने हेतु निर्देशित किया। 


No comments:

Post a Comment

Translate