Saturday, February 6, 2021

तीनों कृषि बिल किसानों के हित में नहीं वरन निजिकरण को प्रोत्साहन देने वाला है-गोंगपा

तीनों कृषि बिल किसानों के हित में नहीं वरन निजिकरण को प्रोत्साहन देने वाला है-गोंगपा 

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी मंडला ने कृषि कानून के विरोध में चक्काजाम कर सौंपा ज्ञापन 


मंडला। गोंडवाना समय।

किसानों के आंदोलन व उनकी मांगों का समर्थन करते हुये गोंडवाना गणतंत्र पार्टी जिला मंडला के अध्यक्ष देवेन्द्र मरावी के नेतृत्व में पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं, क्षेत्रिय किसान व ग्रामीणों की उपस्थिति में 6 फरवरी 2021 दिन शनिवार को राष्ट्रीय राजमार्ग मंडला पर चक्काजाम किया गया। वहीं चक्काजाम कार्यक्रम के पश्चात महामहिम राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, केन्द्रीय मंत्री भारत सरकार नई दिल्ली के नाम ज्ञापन सौंपा गया। गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के जिला अध्यक्ष देवेन्द्र मरावी ने बताया कि किसानों के समर्थन में विकासखंड बीजाडांडीा, मंडला, बिछिया, सिझोरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर चक्का जाम किया गया।

शहीद किसानों को मुआवजा दे सरकार 


किसानों के आंदोलन का समर्थन व उनके द्वारा की जा रही मांगो को पूरा कराये जाने के लिये गोंडवाना गणतंत्र पार्टी मंडला द्वारा सौंपे गये ज्ञापन में यह भी मांग किया गया है कि केंद्र सरकार जल्द से जल्द तीनों कृषि कानूनों को रद्द करें एवं किसान आंदोलन के दौरान शहीद हुये किसानों को मुआवजा देने का आग्रह भी किया गया है। इसके साथ ही किसान आंदोलन में शहीद हुए किसान परिवारों को 50 लाख रूपये की आर्थिक मदद एवं शहीद किसाान के परिवार के एक सदस्य को केन्द्र सरकार द्वारा नौकरी देने का आग्रह किया गया।

तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का किया आग्रह 


गोंडवाना गणतंत्र पार्टी मंडला के जिला अध्यक्ष देवेन्द्र मरावी के नेतृत्व में किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए 6 फरवरी 2021 को राष्ट्रीय राजमार्ग मंडला पर चक्का जाम कर कृषि कानून के खिलाफ विरोध प्रर्दशन किया गया। इसके साथ ही केन्द्र सरकार द्वारा किसानों के खिलाफ लाए गए तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का आग्रह किया गया। चक्काजाम व ज्ञापन कार्यक्रम के दौरान गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के पदाधिकारियों ने उपस्थित किसानों व ग्रामीणों को बताया कि केंद्र सरकार द्वारा लाये गये तीनों कृषि बिल किसानों के हित में नहीं हैं वरन यह कृषि कानून कृषि के निजिकरण को प्रोत्साहन देने वाला है। चक्काजाम व ज्ञापन सौंपते समय गोंडवाना गणतंत्र पार्टी मंडला के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे। 

No comments:

Post a Comment

Translate