गोंडवाना समय

Gondwana Samay

गोंडवाना समय

Gondwana Samay

Tuesday, February 9, 2021

अतिक्रमण हटवाने के लिए सम्मानित होने वाले आदिवासी पटवारी को मिली धमकी से दहशत में परिवार

अतिक्रमण हटवाने के लिए सम्मानित होने वाले आदिवासी पटवारी को मिली धमकी से दहशत में परिवार

भू-माफियाओं व अतिक्रमणकारियों से सुरक्षित नही है राजस्व विभाग के अधिकारी कर्मचारी

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने 8 फरवरी 2021 को मंत्रालय से वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से प्रदेश के जिलों के कलेक्टर्स और सभी कमिश्नर्स, आई.जी. और एस.पी स्तर के अधिकारियों से प्रथम सत्र में संवाद किया कॉन्फ्रेंस में बताया गया कि प्रदेश में भूमाफिया, गुंडा, बदमाश, अवैध कब्जाधारियों के विरूद्ध प्रभावी कदम उठाने वाले जिलों में सिवनी, देवास, छतरपुर, झाबुआ और निवाड़ी शामिल हैं। भू-माफिया व अवैध कब्जाधारियों पर कार्यवाही के लिए मुख्यमंत्री ने सिवनी जिले की सराहना किया है परन्तु सिवनी जिले में अतिक्रमण हटाने के लिए सराहनीय कार्य करने वाले पटवारी मनोहर परते जिनका सम्मान 26 जनवरी 2021 गणतंत्र दिवस के अवसर पर कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, विधायकों की उपस्थिति में किया गया था। वहीं पटवारी मनोहर परते को धमकाने वाले पवन अग्रवाल पर कानूनी कार्यवाही किये जाने में प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल खडे हो रहे हैं। 




सिवनी। गोंडवाना समय।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान शासकीय भूमि में अतिक्रमण करने वाले भू-माफिया पर सख्त कार्यवाही करने की हिदायत अधिकारी कर्मचारियों को दे रहे हैं। वहीं बीते दिनों डिवटी के दौरान वन कर्मी की हत्या के बाद आपात बैठक बुलाकर डिवटी रत कर्मचारियों की सुरक्षा किये जाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिये हैं। सिवनी जिले में कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग द्वारा राजस्व विभाग की बैठक में एवं वीसी के माध्यम से शासकीय भूमि से अतिक्रमण हटाए जाने व भू-माफियाओं पर कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये हैं।
            मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री व सिवनी कलेक्टर के निर्देशानुशार राजस्व विभाग के कर्मचारी शासकीय भूमि में अतिक्रमण करने वाले भू-माफिया पर कार्यवाही कर रहे हैं तो कुछ अतिक्रमण करने वालों द्वारा राजस्व विभाग के कर्मचारी पर द्वेष वश बदला लेने के उद्देश्य से संबंधित कर्मचारी व उनके परिवार के सदस्यों को जान से मारने तक की धमकी दे रहे हैं।
            ऐसा ही एक मामला घंसौर विकासखंड के केदारपुर हल्का के पटवारी मनोहर परते के द्वारा शासकीय भूमि से अतिक्रमण हटवाए जाने के लिए की गई विभागीय कार्यवाही के बाद अतिक्रमणकारी पवन अग्रवाल के द्वारा दी गई धमकी से पटवारी मनोहर परते का परिवार दहशत में है।   

26 जनवरी को पटवारी मनोहर परते का हुआ था सम्मान 


हम आपको बता दें कि घंसौर विकास खंण्ड के केदारपुर पटवारी श्री मनोहर परते के द्वारा विभागीय कार्यों में सीएम हेल्प लाईन, पीएम किसान व सीएम किसान की एंट्री समय सीमा में सम्पादन, शासकीय भूमि से कब्जा हटाने की कार्यवाही करने का प्रशंसनीय कार्य किये जाने पर

26 जनवरी 2021 गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिला मुख्यालय सिवनी में राष्ट्रीय पर्व के कार्यक्रम में सिवनी कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक व विधायक श्री दिनेश राय, विधायक श्री राकेश पाल द्वारा सम्मानित किया गया था। 

पटवारी संघ ने सौंपा था ज्ञापन, मनोहर परते ने पुलिस अधीक्षक से किया था शिकायत 


पटवारी संघ द्वारा पूर्व में केदारपुर के पटवारी मनोहर परते के मामले में ज्ञापन सौंप कर कार्यवाही की मांग की गयी थी। वहीं स्वयं पटवारी मनोहर परते ने पुलिस अधीक्षक को सिवनी पहुंचकर शिकायत कार्यवाही के लिए दिया था। पटवारी संघ द्वारा सौंपे गये ज्ञापन के साथ धमकी भरा पत्र भी प्रेषित किया गया था जिसमें केदारपुर में पवन अग्रवाल द्वारा शासकीय भूमि में अतिक्रमण कर मकान बनाए जाने पर पटवारी श्री मनोहर परते व कोटवार द्वारा विभागीय कार्यवाही के तहत तहसीलदार न्यायालय द्वारा अतिक्रमण कर मकान बनाने वाले पवन अग्रवाल को मकान निर्माण कार्य रोके जाने के लिए स्थगन आदेश जारी किये थे। स्थगन आदेश जारी होने के बाद आक्रोश में आकर बदले की भावना से पवन अग्रवाल द्वारा कोटवार का घर जलाने का प्रयास किया गया था और पटवारी मनोहर परते को परिवार सहिंत नुक्सान पहुंचाने की धमकी दी गयी थी। 

No comments:

Post a Comment

Translate