Type Here to Get Search Results !

119 वर्षीय शांति देवी पांडे के जन्मदिन पर किया सम्मान

119 वर्षीय शांति देवी पांडे के जन्मदिन पर किया सम्मान


सिवनी। गोंडवाना समय।

बुजुर्गों के घर में रहने से परिवार में मर्यादा बनी रहती है, बुजुर्गों का अनुभव परिवार के सदस्यों को सफलता दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। बुजुर्गों का प्रेम स्नेह छोटे बच्चों के साथ उन्हें मार्गदर्शन के साथ मिलता है। जिस परिवार में बुजुर्ग रहतें हैं वहां पर परिवार का प्रत्येक सदस्य आपस में एकता के साथ जीवन व्यतीत करते हैं हालाकि प्रतिस्पर्धा के युग में अधिकाशं परिवारों में बुजुर्गों के साथ रह पाना संभव नहीं है इसके बाद भी वे परिवार जिनके साथ में बुजुर्ग रह रहे हैं और वे उनके  लालन-पालन के बदले में सयानी अवस्था में बुजुर्गों की सेवा कर रहे हैं वह परिवार सुख और शांति के साथ अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैं


उक्त बातें 119 वर्ष क ी उम्र के पड़ाव को परिवार के साथ जीवन व्यतीत करने वाली श्रीमति शांति देवी पांडे जी सिवनी शहर के उत्कृष्ट विद्यालय में पदस्थ शिक्षक श्री प्रवीण पांडे की माता जी प्रमाणित रूप में मौजूद हैं जो अन्य परिवारों के  लिए प्रेरणा बनी हुई हैं। 

सृजन बहुउदद्ेशीय सामाजिक संस्था ने मनाया जन्मदिन 


बीते दिनों श्रीमति शांति देवी पांडे जी के 119 वे जन्म दिवस के अवसर पर सिवनी शहर में व ग्रामीण अंचल में समाजिक गतिविधियों में कार्य करने वाली सृजन बहुउदद्ेशीय सामाजिक संस्था ने श्रीमति शांति देवी पाण्डे जी का जन्म दिन उनके घर में पहुंच कर मनाया व उनका साल, श्रीफल से सम्मान भी किया। इस अवसर पर सृजन बहुउदद्ेशीय सामाजिक संस्था की अध्यक्ष श्रीमती सुषमा राय, सचिव संगीता ठाकरे, शुभा जायसवाल, साधना सोनी, लीगल एडवाइजर गोलू सरिता राय, उषा कुल्हाडेÞ, मंजु ठाकरे, बीना अग्रवाल, बीना सिंह उषा शर्मा शमशुत्रिशा खान आदि उपस्थित रही। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.