Type Here to Get Search Results !

3 कृषि कानून के विरोध में 24 मार्च को सिवनी मुख्यालय में किसानों ने भरी हुंकार अब 26 मार्च को भारत बंद का किया एलान

3 कृषि कानून के विरोध में 24 मार्च को सिवनी मुख्यालय में किसानों ने भरी हुंकार अब 26 मार्च को भारत बंद का किया एलान 

किसानों की महापंचायत को विफल करने की पूरी कोशिश के बाद भी सफल हुआ कार्यक्रम 

किसान महापंचायत में पहुंचे किसान 


सिवनी। गोंडवाना समय।

राष्ट्रीय किसान मोर्चा के आह्वान पर जिलो में चल रहे देश व्यापी  किसान महापंचायत के तहत सिवनी में भी किसान महापंचायत का आयोजन 24 मार्च को संपन्न हुआ। जिसकी शुरूआत ईश्वर सिंह राजपूत के गीत तुम्ही हो माता तुम्ही हो पिता वंदना के साथ किया गया। जिला मुख्यालय में आयोजित किसान महापंचायत में 7 सदस्यीय कोर कमेटी के सदस्य शिवकुमार शर्मा उर्फ कक्का जी, पूनम पंडित अंतरराष्ट्रीय शूटर, रवि दत्त, राहुल राज, आराधना भार्गव, अरविंद चौधरी सहित सिवनी जिले की सीमा से लगे मंडला, बालाघाट, नरसिंहपुर, सिवनी के किसान नेता भी शामिल हुए। 

3 कृषि कानून किसानों के लिए डेथ वारेंट 


राष्ट्रीय किसान मजदूर मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवकुमार कक्का जी ने सभा के पहले प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए तीनो कृषि बिल की खामियों को बताते हुए बिल को किसानों के लिए डेथ वारेंट बताया। वही 101 दिनों से धरना आंदोलनकर रहे मीडिया प्रभारी राजेश पटेल ने बताया कि प्रेसवार्ता के संबोधन के पश्चात सभी  आगन्तुक किसान नेता धरना स्थल पहुँचने से पहले बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यापर्ण पश्चात सभा स्थल में पँहुचे। 

भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा गांव-गांव में भ्रम फैलाया गया 


आंदोलनकारियों अली एम आर खान, पी आर इनवाती, मन्नू मर्सकोले, डॉ.एस के देशभरतार, अशोक डेहरिया, अहमद सईद कुरैशी, तीरथ गजभिये , धरना स्थल पर बैठे रहे। कोरोना का बहाना बताकर हमारे आने वाले अतिथियों को वार्डर में रोक दिया गया था, शिवराज सरकार ने एक प्रतिनिधि भेजकर जिला प्रशासन पर दबाब डलवाकर किसानों की महापंचायत को विफल करने की पूरी कोशिश की गई। कार्यक्रम की अनुमति से संबंधित बातों को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा गांव-गांव में भ्रम फैलाया गया लेकिन किसानों की एकता किसान के प्रमुख कई संगठनों किसान संघर्ष समिति, राष्टीय किसान मजदूर महासंघ किसान सभा, किसान गर्जना के साथ ओबीसी महासभा का पूरा सहयोग समर्थन मिला।इन सबके सहयोग से  सरकार की कार्यक्रम विफल करने की कोशिशों के बाबजूद कार्यक्रम सफल हुआ। 

मक्का खरीदकर चूना लगाने वाला व्यापारी 3 कृषि कानून का जिम्मेदार  


इसके लिए कार्यक्रम में पहुँचे एक-एक कार्यकर्ता सहित प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक, मीडिया, सोशल मीडिया में कार्यरत सभी आमजन को धन्यवाद के साथ साधुवाद दिया गया। कार्यक्रम सभा के बाद गणतंत्र तिरंगा यात्रा व आंदोलन में सहयोगी साथियों को प्रशस्ति पत्र के साथ उज्ज्वल भविष्य की कामना के साथ इसी तरह आंदोलन के चलते सहयोग की अपील की गई। किसान महापंचायत सभा को आगन्तुक सभी किसान नेताओं ने संबोधित किया। आराधना भार्गव ने अध्यक्षता की तो वहीं पूनम पंडित ने सिवनी में 5 करोड़ का चूना मक्का खरीदी कर भागे फुलारा के विक्रम उर्फ विक्की सनोडिया को नए कृषि कानून का जिम्मेदार ठहराया। जिसमें कोई भी पेनकार्ड धारी खरीदी कर सकता है । वही कार्यक्रम में क्रांतिकारी जनगीतों के साथ आंदोलन के साथी यीशु प्रकाश, राहुल कुमार व उनके साथियों ने समा बांधा। वहीं 26 मार्च को आंदोलनकारियों ने सम्पूर्ण भारत बंद के आह्वान पर आम नागरिकों से सफल बनाने समर्थन कर सहयोग की अपील किया है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.