Wednesday, March 3, 2021

4 करोड़ की बेशकीमती जमीन से भाजपा नेताओं का नहीं हट रहा अतिक्रमण

4 करोड़ की बेशकीमती जमीन से भाजपा नेताओं का नहीं हट रहा अतिक्रमण

29 दिसंबर 2020 को सीएम हेल्पलॉइन की शिकायत एल-4 में पहुंची  

मोहगांव सड़क में अतिक्रमण करने में भाजपाई सबसे आगे 


सिवनी। गोंडवाना समय।

राष्ट्रीय राजमार्ग जबलपुर नागपूर रोड में स्थित ग्राम पंचायत मोहगांव सड़क में लगभग 4 करोड़ की कीमती जमीन पर सत्ताधारी दल भाजपा के नेताओं ने अवैध रूप से कब्जा जमाकर व्यापार व्यवसायिक उपयोग में बेखौैफ होकर कर रहे है।


इस संबंध में अनेकों बार शिकायत भी हो चुकी है लेकिन कार्यवाही की गति कर अतिक्रमण हटाने में भाजपा नेताओं के मामले में धीमी गति से ही चल रही है। प्रशासनिक कार्यवाही को देखकर स्थानीय ग्रामीणजन व शिकायतकर्ता यह कहने लगे है कि यदि भाजपा के नेता हो या सत्ताधारी दल के नेता हो अतिक्रमण नहीं हटेगा यही स्थिति मोहगांव सड़क में अतिक्रमण के मामले में चर्चा चल रही है। सीएम हेल्पलॉइन में शिकायत भी एल-4 तक पहुंच गई है।  

अमनदीप भाटिया, मिक्की भाटिया, राजा भाटिया, सरदार सिंग भाटिया की हुई शिकायत


ग्राम पंचायत मोहगांव सड़क के श्री अशोक बट्टी द्वारा 29 दिसंबर 2020 को सीएम हेल्पलॉइन में शिकायत नंबर 12970188 में श्री अमनदीप भाटिया, श्री मिक्की भाटिया, श्री राजा भाटिया, श्री सरदार सिंग भाटिया के द्वारा खसरा नंबर 62, 63, 64, 65, 66 रकबा 1.29, 0.97, 0.95, 0.95, 0.76 हेक्टेयर भूमि पर अवैध रूप से अतिक्रमण किया जाकर बड़े-बड़े ढाबो का निर्माण कर अवैध रूप से व्यापार किया जा रहा है। जिसकी कीमत वर्तमान समय में लगभग 4 करोड़ रुपये है। ऐसे भूमाफियाओं को तत्काल हटाकर अतिक्रमण हटाया जाये ताकि भूमि में शासकीय प्रयोजन बिकास के काम हो सके एवं अवैध काम न हो सके इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई गई थी। 

श्याम कटहल, भागवत राय, रामकुमार शुक्ला की अतिक्रमण करने की हुई शिकायत 


इसके साथ ही ग्राम पंचायत मोहगांव सड़क के श्री अशोक बट्टी द्वारा 29 दिसंबर 2020 को ही सीएम हेल्पलॉइन शिकायत नंबर 12970107 में श्री श्याम कटहल, श्री भागवत राय, श्री रामकुमार शुक्ला के द्वारा बाजार चौक की भूमि में अवैध अतिक्रमण किया गया। बार बार आवेदन देने के बाद भी आज दिनांक तक तहसीलदार द्वारा अतिक्रमण नहीं हटाया गया है। जिसके कारण साप्ताहिक बाजार नहीं लग पा रही है, जिसके कारण पंचायत को व शासन को हानि हो रही है तत्काल अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही करने के संबंध में दर्ज कराई गई थी। यह शिकायत भी एल-4 अधिकारी तक पहुंंच गई है जो कि वर्तमान समय में 22 फरवरी 2021 को एल 4 में पहुंच गई है लेकिन कोई निराकरण नहीं हो पाया है। 

ढाबा, रिमोट टायर व खेती भी कर रहे अतिक्रमणकारी


शिकायत कर्ता श्री अशोक बट्टी ने बताया कि अतिक्रमणकारी के द्वारा ढाबा का संचालन तहसील कुरई के अंतर्गत मोहगांव सड़क में शासकीय भूमि में किया जा रहा है। वहीं ढाबा के पीछे शासकीय भूमि पर खेती किसानी भी किया जाकर लाभ कमाया जा रहा है। इसके साथ ही रिमोट टायर की दुकान भी अतिक्रमणकारी के द्वारा शासकीय भूमि पर संचालित किया जा रहा है। 

बाउंड्रीवाल बनाकर राईस मिल का कर रहे उपयोग

तहसील कुरई के मोहगांव सड़क में अतिक्रमणकारी द्वारा शासकीय भूमि पर राईस मिल का भूसा गिराया जा रहा है एवं बाउण्ड्रीवाल भी बनाकर राईस मिल के लिये उपयोग किया जा रहा है। मकान बनाकर भी निवास किया जा रहा है। वहीं शासकीय भूमि पर कब्जा कर बाजार लगाने से भी अतिक्रमणकारी रोक रहे है। 

ग्रामीणों ने कई बार कर चुके है शिकायत 


ग्रामीणों व श्री अशोक बट्टी के द्वारा बार-बार शिकायत करने पर स्थानीय पटवारी द्वारा 12 जुलाई 2019 को ही पंचनामा बनाया गया था जिसमें अतिक्रमण किये जाने का उल्लेख किया गया है। इसके बाद 11 जनवरी 2021 को ग्राम मोहगांव सड़क प.ह.नं. 26 रा.नि.मं. सुकतरा तहसील कुरई के अंतर्गत स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा बनाये गये पंचनामा में भी अतिक्रमण किये जाने का उल्लेख है। वहीं कलेक्टर कार्यालय तक आकर ग्रामीणों ने सामुहिक रूप से अतिक्रमण हटाये जाने की मांग कर चुके है। इसके बाद भी कोई कार्यवाही नहीं हो पा रही है। शिकायतकर्ता श्री अशोक बट्टी का कहना है कि मोहगांव सड़क में अितक्रमण करने वाले अतिक्रमणकारी सत्ताधारी दल भाजपा से जुड़े हुये नेता है। इसके कारण प्रशासन स्तर पर कोई कार्यवाही नहीं हो पा रही है। सीएम हेल्पलॉइन में शिकायत करने के बाद शिकायत एल-4 तक पहुंच गई है। शासकीय भूमि पर अवैध रूप से कब्जा करके कीमती जगह पर व्यापार व्यावसाय कर रहे है। जबकि यदि अतिक्रमण हटा दिया जाता है तो शासन को और ग्रामीणों को लाभ मिल सकता है। 

No comments:

Post a Comment

Translate