Wednesday, March 3, 2021

कुड़ारी महिला संगठन ने फिर पकड़ी नाला में निकालते हुए शराब

कुड़ारी महिला संगठन ने फिर पकड़ी नाला में निकालते हुए शराब

एक महिने में तीन बार पकड़ी महिलाओं ने शराब


सिवनी। गोंडवाना समय।

आबकारी व पुलिस प्रशासन द्वारा अवैध शराब की बिक्री मामलों में धरपकड़ अभियान चलाये जाने के भी बावजूद शराब विक्रय का कारोबार करने वालों का गाँव-गाँव तक नेटवर्क फैला हुआ है। शराब की वजह से जहां गाँव में युवा पीढ़ी नशा का शिकार होती जा रही है वहीं शराब पीकर आने शराबी अपने घर के साथ साथ अपने क्षेत्रों में अशांति फैलाने का काम विवाद करते हुये करते है। ऐसी स्थिति में घरों में महिलाएं, बच्चे व परिवार के लोग तो परेशान रहते ही है साथ ही क्षेत्र के नागरिक व महिलाएं भी अपने आपको असुरक्षित महसूस करती है। 

नाला में कच्ची शराब बनाते हुये पकड़ा 


धनोरा मुख्यालय से महज 15 किलो मीटर की दूरी पर स्थित ग्राम कुड़ारी-मझगवां में महिलाओं ने अपने गाँव मझगवां में शराबियों से तंग आकर पुलिस के साथ साथ आबकारी विभाग का कार्य स्वयं कर रही है। नारी शक्ति आजीविका मिशन कुडारी-मझगवां की महिलाएं गांव, मोहल्ला, दुकानों, जंगल-झाड़ी नदी नालों खेतों में कोई भी समय जाकर नशामुक्ति अभिया को मूर्त रूप से देने का प्रयास कर रही है। नारी शक्ति आजीविका मिशन कुडारी की महिलाओं ने नाला में चढ़ी हुई कच्ची महुआ की भट्टी को मौका स्थल पर पकड़ा इस दौरान कच्ची शराब बनाने वाले भाग गये। 

पुलिस को दी सूचना 

इसके बाद नारी शक्ति आजीविका मिशन की महिलाओं ने लिया धनौरा पुलिस थाना व 100 डायल को जानकारी दिया । वहीं इस मामले में प्राप्त जानकारी के अनुसार 1 आरोपी पर कार्यवाही की गई है। कार्यवाही के दौरान श्री मिथलेश त्रिपाठी, प्रतीक बघेल आरक्षक, सैनिक रामेश्वर मरावी, पायलेट कन्हैया करयाम इन कर्मचारियों के द्वारा कार्यवाही की गई। वहीं नारी शक्ति आजीविका मिशन कुडारी की अध्यक्ष शैलकुमारी उइके, कोषाध्यक्ष राजकुमारी उइके, उर्मिला उइके, गुलाबा यादव, बसंती इनवाती, सुनीता इनवाती, राजकुमारी इनवाती, श्याम कली धुर्वे, सुनीता राय,एवं समस्त सदस्य महिलाओं का सहयोग रहा। 

No comments:

Post a Comment

Translate