Friday, March 5, 2021

हमारी लगन के दायरे से कोई मंजिल दूर नहीं-सुश्री पारूल शर्मा

हमारी लगन के दायरे से कोई मंजिल दूर नहीं-सुश्री पारूल शर्मा 

छात्र-छात्राओं को प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने के सरल तरीके बतायें




सिवनी। गोंडवाना समय।

युवा एकेडमी के संचालक आशीष सोनी द्वारा जानकारी देते हुये बताया कि दलसागर तालाब के पास स्थित लाइब्रेरी में नि:शुल्क प्रशिक्षण युवा एकेडमी में छात्र-छात्राओं को एसडीओपी सुश्री पारुल शर्मा ने पहुंचकर अपनी सफलता के लिये किये जाने वाले प्रयास को साझा करते हुये शैक्षणिक अध्ययन के लिये दिनचर्या में किस तरह मेहनत करना चाहिये इसकी जानकारी दी।


वही प्रतियोगिता परीक्षा के लिये किस तरह तैयारी करना चाहिये इसका तरीका बताते हुये छात्र-छात्राओं का हौसला बढ़ाते हुये उत्साहवर्धन किया। वहीं उन्होंने यह भी बताया कि अपने कार्य के प्रति सच्ची लगन ही आसानी से मंजिल तक पहुंचाती है। 

लगन कड़ी मेहनत ईमानदारी से यह मुकाम किया हासिल 


छात्र-छात्राओं को आसान तरीके से कम समय में प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कैसे करे एवं उसके लिये अपने आप में आत्मविश्वास आत्मबल के सहारे मेहनत व लगन से किस तरह अध्ययन करना है। इसके लिये एसडीओपी सुुश्री पारूल शर्मा ने अपने अनुभव को छात्र-छात्राओं के साथ साझा करते हुये बताया कि उन्होंने दीवार पर अध्ययन के दौरान एक लाइन लिखी थी कि ''हमारी लगन के दायरे से कोई मंजिल दूर नहीं'' यही कुछ शब्दों का वाक्य उन्हें हर वक्त उन्हें पूरी लगन से पढ़ने का संदेश देती थी। इसी आधार पर उन्होंने अपनी दिनचर्या में शामिल करते हुये पूरी लगन कड़ी मेहनत ईमानदारी से यह मुकाम हासिल किया है। 

अध्ययन के समय को व्यर्थ न गवांते हुये अपना भविष्य संवारने में लगाएं


लाइब्रेरी में नि:शुल्क प्रशिक्षण युवा एकेडमी में छात्र-छात्राओं को एसडीओपी सुश्री पारुल शर्मा ने छात्र छात्राओं के लिए अत्यंत प्रेरणादाई बताया, उन्होंने इस अवसर पर छात्र-छात्राओं को उन्होंने कहा कि जो अध्ययन का समय है, इसको व्यर्थ न गंवाते हुए पूरी लगन व ईमानदारी से अपना भविष्य संवारने में ही इसे लगाएं। सभी विषयों को थोड़ा-थोड़ा तैयार कर दिन में 3 या 5 घंटे की तैयारी कर किसी भी प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी की जा सकती है। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं सहित एकेडमी के श्री आशीष सोनी एवं प्राचीन श्री हनुमान घाट समिति के अध्यक्ष एवं सचिव एथलेटिक संघ के श्री संजय शर्मा भी उपस्थित रहे। 

No comments:

Post a Comment

Translate