Saturday, March 27, 2021

मुख्यमंत्री जी समय पर राशन वितरण न करना यदि अपराध और जुर्म हैं तो सोसायटी तक समय पर राशन न पहुंचाना क्या है ?

मुख्यमंत्री जी समय पर राशन वितरण न करना यदि अपराध और जुर्म हैं तो सोसायटी तक समय पर राशन न पहुंचाना क्या है ?

10 गांवों के लोगों को एक ही जगह मिलता है राशन




अजय नागेश्वर संवाददाता
सिवनी/उगली। गोंडवाना समय।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने पिछले दिनों कहा था कि राशन का समय पर वितरण ना करना जुर्म हैं और अपराध है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था प्रदेश में उपभोक्ताओं को समय पर खाद्यान्न मिले यह गरीबों का राशन जिससे वो वंचित ना हो। मुख्यमंत्री ने साफ निर्देश देते हुए कहा था कि राशन पहुंचाना सरकार की प्राथमिकता है। यह कर्मकांड नहीं है। राशन का वितरण का कार्य ठीक से ना होने पर मैं कोई तर्क नहीं सुनूंगा।
         वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने पिछले दिनों अन्न उत्सव कार्यक्रम की समीक्षा करते हुए कहे थे कि गरीब को राशन से वंचित ना होने दें। राशन वितरण की विस्तृत समीक्षा की जाएगी लेकिन मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार समय पर राशन नहीं पहुंचा पा रही है जिससे ग्रामीणजन निर्धन परिवार परेशान हो रहे हैं। वही मुख्यमंत्री जी अब ग्रामीणजन यह कहने लगे है कि जब राशन का समय पर वितरण न करना अपराध व जुर्म है तो फिर समय पर राशन सोसायटी तक नहीं पहुंचाने के लिये ये भी जर्म या अपराध की श्रेणी में माना जायेगा या क्या कहा जायेगा इसे आप व आपकी सरकार तय करें लेकिन निर्धनों को समस्या का समाधान तत्काल होना चाहिये। 

सुबह 6 बजे से राशन के लिए लग रही लम्बी कतार


मध्यप्रदेश के सिवनी जिला की जनपद पंचायत केवलारी के अंतर्गत सेवा सहकारी समितियों में ये स्थिति है कि मार्च 2021 का राशन लेट आने की वजह से वितरण का कार्य लगभग 24 मार्च से प्रारंभ किया गया है। जिस कारण सोसायटियों में अत्याधिक भीड़ बढ़ रही है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान वातानुकूलित कमरे में बैठ कर राशन का समय पर वितरण करने का आदेश दे रहे हैं लेकिन मुख्यमंत्री जी समय पर राशन नहीं पहुंचाएंगे तो वितरण कैसे समय पर होगा यह भी जुर्म है अपराध है।

राशन वक्त पे नहीं मिला, भूखे रहने को हुये मजबूर

शासकीय उचित मूल्य राशन दुकान उगली पर आए उपभोक्ताओं से जब गोंडवाना समय संवाददाता ने चर्चा किया तो उन्होंने बताया कि इस माह हम तो हम भूखे रहने को ही मजबूर हो गए है। इस महीने सोसाइटी के चक्कर लगाते रहे, हमें बाद में पता चला कि इस माह का राशन नहीं आने की वजह से वितरण का कार्य प्रारंभ नहीं किया गया था। वहीं ग्रामीणों ने कहा शायद 25 मार्च से वितरण का कार्य प्रारंभ किया गया है। इस वजह से यहां पर अत्याधिक भीड़ भी बढ़ गई है। हालांकि उगली सोसाइटी के अधिकारी कर्मचारी सुबह 7 बजे से राशन वितरण का कार्य प्रारंभ कर रहे हैं ताकि ग्रामीणों को परेशानियों का सामना ना करना पड़े।

No comments:

Post a Comment

Translate