Type Here to Get Search Results !

प्रभात फेरी, प्रेरक गीत, बौद्धिक चर्चा में ग्रामीणों को दे रहे स्वस्थ्य, स्वच्छता व योजनाओं का संदेश

प्रभात फेरी, प्रेरक गीत, बौद्धिक चर्चा में ग्रामीणों को दे रहे स्वस्थ्य, स्वच्छता व योजनाओं का संदेश  

स्वास्थ्य जन स्वच्छता तथा व्यक्तिगत स्वास्थ्य हेतु राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर की अनूठी पहल

कोविड गाईड लॉइन का पालन कर ग्राम अतरी में जारी है राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर 


बरघाट। गोंडवाना समय।

मध्य प्रदेश शासन उच्च शिक्षा विभाग के निर्देशन में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई शासकीय महाविद्यालय बरघाट के दल द्वारा ग्राम-अतरी में सात दिवसीय शिविर के माध्यम से विद्यार्थियों के द्वारा स्वास्थ्य जन स्वच्छता तथा व्यक्तिगत स्वास्थ्य हेतु लोगों को जन चेतना के माध्यम से जागरूक किया जा रहा है।

बौद्धिक चर्चा में विषय विशेषज्ञ कर रहे ग्रामीणों को जागरूक 


ज्ञातव्य हो कि कोविड-19 की विपरीत परिस्थियों में भी विद्यार्थियों के द्वारा शासन-प्रशासन की कोविड-19 की गाइडलाइन के अनुसार मास्क, सेनेटाईजर सहित दो गज की दूरी का पालन करते हुए प्रात:काल से ही सायंकाल तक प्रभात फेरी, प्रेरक गीत, ग्राम के अंदर साफ-सफाई एवं स्वच्छता को लेकर कार्य कर रहे हैं। वहीं प्रतिदिन दोपहर में बौद्धिक चर्चा के माध्यम से विषय विशेषज्ञों सहित शिविरार्थियों का और ग्राम वासियों की उपस्थिति रहती है।

विगत दिनों बौद्धिक चर्चा के अंतर्गत स्वच्छ भारत अभियान, पानी रोको सोखो, पर्यावरण संरक्षण विषय पर टेकचंद तुमसरे, ब्लाक समन्वयक समग्र स्वच्छता अभियान, के सी राउर, क्रीड़ा अधिकारी, शासकीय विधि महाविद्यालय सिवनी, छत्रपाल सिंह जाटव, श्रीमति नूरजहाँ खान ने अपने वक्तव्य रखे े उक्त कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने भी बढ़ चढ़कर भाग लिया े कार्यक्रम अधिकारी बी. एल. इनवाती ने बताया कि आगामी दिनों में स्वास्थ्य शिक्षा, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, जैव विविधता, महिला सशक्तिकरण, बाल संरक्षण, नशा मुक्ति सहित अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर बौद्धिक परिचर्चा पर विषय विशेषज्ञों का आगमन शिविर के विद्यार्थियों सहित ग्राम वासियों के लिए लाभप्रद होगा व राष्ट्रीय सेवा योजना के शिविर आयोजन के उद्देश्य को फलीभूत करेगा के आशय के साथ सभी को धन्यवाद प्रेषित किया गया।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.