Saturday, March 6, 2021

देश को विकास के ट्रैक पर लाने पर्याप्त ओबीसी आरक्षण जरुरी-लोकेश साहू

देश को विकास के ट्रैक पर लाने पर्याप्त ओबीसी आरक्षण जरुरी-लोकेश साहू


सिवनी। गोंडवाना समय।

ओबीसी महासभा ऐसा संगठन है जिसमें आकर व्यक्ति राहत महसूस करता है। उसे ऐसा लगता है कि यहाँ आकर उसकी तलाश पूरी हो गई। यहाँ न नफरत है, न दाँवपेंच। यहाँ यदि कुछ है तो बस देश को विकास के ट्रैक पर लाने की बात है। 

जनसंख्या के अनुपात में ओबीसी को मिलना चाहिये आरक्षण 

उक्ताशय के विचार पंचायत भवन बाँकी में आयोजित क्षेत्रीय ओबीसी महासभा कार्यकर्ता सम्मेलन में जिला संयोजक श्री लोकेश साहू द्वारा व्यक्त किए गए। श्री लोकेश साहू ने कार्यकतार्ओं से कहा कि हमारा लक्ष्य ग्राम, क्षेत्र के सभी ओबीसी भाई-बहनों को ओबीसी महासभा का प्राथमिक सदस्य बनाने का है। सदस्यों को भ्रामक जानकारियों से उबारकर यह भाव भरना कि हम ओबीसी आरक्षण की मांग देश को विकास के ट्रैक पर लाने के लिए कर रहे हैं अत: जनसंख्या के अनुपात में इस वर्ग को आरक्षण मिलना ही चाहिए। 

दूसरों की लाइन मिटाने की कोशिश करना मूर्खता है

उपरसपंच श्री लोकेश ठाकुर की अध्यक्षता में संपन्न हुए इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में अपनी बात रखते हुए युवा मोर्चा जिला संयोजक कोमल सनोडिया ने ओबीसी महासभा में क्षेत्रीय नेतृत्व विकसित करने की जरुरत बताई। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि सेवानिवृत्त मोर्चा सचिव महेश साहू ने कहा कि हमारा फोकस अपनी लाइन बड़ी करने पर होना चाहिए दूसरों की लाइन मिटाने की कोशिश करना मूर्खता है। आभार प्रदर्शन जिला महासचिव सतीश जंघेला द्वारा किया गया। क्षेत्र संयोजक रामशंकर साहू के नेतृत्व में कार्यक्रम को सफल बनाने में सहसचिव दीपक लोधी, ग्राम/क्षेत्र प्रचार मंत्री राजकुमार यादव, गजेन्द्र यादव, दिनेश साहू, विकास जंघेला आदि का सक्रिय सहयोग रहा। 


No comments:

Post a Comment

Translate