Saturday, March 27, 2021

कलेक्टर ने केवलारी विकासखंड में योजनाओं की हकीकत जानने समीक्षा बैठक लेकर विभागों का किया औचक निरीक्षण

कलेक्टर ने केवलारी विकासखंड में योजनाओं की हकीकत जानने समीक्षा बैठक लेकर विभागों का किया औचक निरीक्षण 


सिवनी। गोंडवाना समय।

केवलारी विकासखंड में कलेक्टर राहूल हरिदास फटिंग ने सरकार की योजनाओं का हकीकत जानने के लिये विभिन्न विभागीय कार्यालयों का मौका स्थल पर मुआयना किया। वहीं किसानों के लिये संचालित योजनाओं के संबंध में विभिन्न विभगों के विभागीय बैठक लेकर समीक्षा करते हुये अधिकारियों को दिशा निर्देश दिये। आगामी समय में होने वाले पंचायत व नगरीय निकाय चुनाव को ध्यान में रखते हुये केवलारी में स्ट्रांग रूम का निरीक्षण भी किया। इसके साथ ही सहकारी समिति, उपार्जन, भण्डारण सहित सायलों बैग का निरीक्षण कर अधिकारियों को दिशा निर्देश दिये। कोरोना की रोकथाम के लिये रोक टोका अभियान के तहत मास्क का वितरण स्वयं कलेक्टर द्वारा किया गया। 

केवलारी में स्ट्रांग रूम का किया निरीक्षण


आगामी त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन एवं नगरीय निकाय निर्वाचन के मद्देनजर केवलारी में निर्वाचन के लिए सामग्री वितरण स्थल, सामग्री प्राप्ति स्थल एवं ईवीएम स्ट्रांग रूम का निरीक्षण कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग द्वारा 26 मार्च 2021 को किया गया। एसडीएम केवलारी श्री अमित बम्हरोलिया को उक्त स्थल की सुरक्षा सहित अन्य तैयारियों के संबंध में निर्देश दिये गये। निरीक्षण के दौरान एस0डी0एम0 केवलारी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

मास्क प्रदान कर आपस में दूरी का पालन करने की अपील 


कलेक्टर द्वारा केवलारी में रोको टोको अभियान में सहभागिता करते हुए आम जनों को मास्क का वितरण किया गया।

सभी नागरिकों से मास्क का उपयोग करने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील कलेक्टर डॉ0 राहुल हरिदास फटिंग द्वारा शुक्रवार 26 मार्च 2021 को केवलारी विकासखंड के विभिन्न क्षेत्रों के भ्रमण के दौरान ग्राम केवलारी में शासकीय अमले एवं समाज सेवी संगठनों द्वारा कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम हेतु चलाए जा रहे रोको टोको अभियान में सहभागिता करते हुए आम जनों को मास्क का वितरण किया गया। इसके साथ ही सभी नागरिकों से मास्क का उपयोग एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की गयी । उक्त कार्यक्रम के दौरान एस0डी0एम0 केवलारी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे ।

वेयर हाउसों की सही मैपिंग करने दिये निर्देश


कलेक्टर द्वारा केवलारी में रबी विपणन वर्ष 2021-22 में समर्थन मूल्य पर गेहूं उपार्जन कार्य की समीक्षा बैठक ली गई। इस दौरान बैठक में उपार्जन कार्य समय पर प्रारंभ करने, भण्डारण कराने और किसानों का भुगतान प्राथमिकता से कराने के निर्देश देते हुये सिवनी कलेक्टर डॉ0 राहुल हरिदास फटिंग द्वारा एसडीएम केवालरी कार्यालय में 26 मार्च 2021 को रबी विपणन वर्ष 2021-22 में समर्थन मूल्य पर गेहूं उपार्जन कार्य की विस्तृत समीक्षा कर कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी श्री गीतराज गेडाम को उपार्जन कार्यों को उच्च गुणवत्ता के साथ समय सीमा में कराये जाने के संबंध में शासन के निदेर्शानुसार समुचित कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया।
         इसके साथ ही वेयरहाउसिंग के कार्यो की समीक्षा करते हुए श्री शिवराम भिडे को वेयर हाउसों की सही मैपिंग किये जाने हेतु निर्देशित किया गया, ताकि नियत समय सीमा के भीतर क्रय उपज का भण्डारण कर किसानों को समय पर भुगतान कराया जा सके । बैठक में एसडीएम केवलारी श्री अमित बम्हरोलिया सहित समस्त खण्ड स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे ।

अभिलेख संधारण एवं सुलभता से सामग्री वितरण के दिये निर्देश 


कलेक्टर द्वारा तहसील केवलारी के अंतर्गत लोपा में सहकारी समिति में भंडारित सामग्री का अवलोकन कर गुणवत्ता के संबंध में जानकारी ली गयी। अभिलेखों का विधिवत संधारण एवं सुलभता से सामग्री वितरण के निर्देश कलेक्टर डॉ0 राहुल हरिदास फटिंग द्वारा शुक्रवार 26 मार्च 2021 को दिये गये। वहीं कलेक्टर द्वारा केवलारी विकासखंड के विभिन्न क्षेत्रों के भ्रमण के दौरान ग्राम लोपा की सहकारी समिति में भंडारित सामग्रियों के संबंध में जानकारी प्राप्त की गई । भंडारित सामग्री का अवलोकन कर गुणवत्ता  के संबंध में आवश्यक जानकारी प्राप्त कर निदेर्शानुसार अभिलेख संधारण एवं सुलभता से सामग्री वितरण किये जाने हेतु उपस्थित अमले को आवश्य्क निर्देश दिये गये ।

पांजरा में सायलों बैग का किया निरीक्षण 


केवलारी तहसील के ग्राम पांजरा में निमार्णाधीन साइलो बैग का निरीक्षण कलेक्टर सिवनी डॉ राहुल हरिदास फटिंग द्वारा 26 मार्च 2021 को केवलारी तहसील में भ्रमण के दौरान ग्राम पांजरा में अनाज क्रय एवं भंडारण के लिए बनाए जा रहे सायलो बैग का निरीक्षण किया गया। इसके साथ ही संबंधित फर्म से आवश्यक जानकारियां प्राप्त कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। निरीक्षण के दौरान अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री अमित बम्हरोलिया एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Translate