Saturday, March 6, 2021

डिजियाना देश में डिजिटल क्रांति का पर्याय है-फग्गन सिंह कुलस्ते

डिजियाना देश में डिजिटल क्रांति का पर्याय है-फग्गन सिंह कुलस्ते

केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री ने डिजियाना प्रोजेक्ट के नए कार्यालय का किया उद्घाटन

आदिवासी  जिले में सीएसआर फंड से कुछ ना कुछ बेहतर विकास के लिए कार्य करने का किया आग्रह


मंडला। गोंडवाना समय। 

केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने मंडला नगर के बिंझिया चौराहे में स्थित डिजियाना प्रोजेक्ट के नए कार्यालय का उद्घाटन करते हुए कहा की डिजियाना देश में डिजिटल क्रांति का पर्याय है। बहुत कम समय में सेंट्रल इंडिया में अपनी साख और धाक स्थापित करने वाले डिजियाना प्रोजेक्ट के संस्थापक ने केबल इंडस्ट्री को एक नया स्वरूप प्रदान किया है। 

आदिवासी अंचल के लोगों को हाईटेक डिजिटल केबल नेटवर्क की सुविधा  प्रदान की 


यह हमारा सौभाग्य है कि आदिवासी  बाहुल्य मंडला में विगत 3 वर्षों में डिजियाना नेटवर्क ने यहां के आदिवासी अंचल के लोगों को हाईटेक डिजिटल केबल नेटवर्क की सुविधा  प्रदान की है। मुझे यह कहने में बड़ा गर्व हो रहा है कि मेरे गृह क्षेत्र निवास की बात हो या फिर बिछिया, अंजनिया लिमरुआ, बम्हनी, नारायणगंज, बीजाडांडी, मोहगांव ऐसे दूरस्थ क्षेत्रों में भी डिजियाना ने अपनी गहरी पैठ बना रखी है। मेरे अनुज और देश के वरिष्ठ पत्रकार कृष्ण मोहन झा ने मंडला में डिजियाना केबल नेटवर्क शुरू करने की बात कह रहे थे, तब मुझे लगता था यहां यह कार्य करना इतना सरल नहीं होगा लेकिन डिजियाना समूह के अथक प्रयासों से यह नेटवर्क केवल शहर तक ही नहीं अपितु गांव-गांव तक फैल गया है। मैंने 2019 में डिजियाना के मुख्यालय इंदौर पहुंच कर भी वहां के कार्य करने की पद्धति को समझा था।

डिजियाना के सीएमडी सुखदेव सिंह घुम्मन, एमडी तेजिंदर सिंह घुम्मन का आभार प्रकट किया


केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री श्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि मैं डिजियाना के सीएमडी सुखदेव सिंह घुम्मन, एमडी तेजिंदर सिंह घुम्मन का आभार प्रकट करना चाहता हूं जिन्होंने मंडला जैसी जगह में बेहतर डिजिटल सेवा उपलब्ध कराने का प्रयास किया है। मुझे पूरा विश्वास है कि इस नए कार्यालय के उद्घाटन उपरांत मंडला में डिजियाना जन-जन तक पहुंचेगा। मैं पूरी टीम को बधाई देता हूं। खास तौर पर अपने अनुज कृष्ण मोहन झा को जिन्होंने अथक परिश्रम से मंडला को डिजियाना केबल नेटवर्क के रूप में यह सौगात दिलवाई है। इस अवसर पर मैं डिजियाना के सीएमडी तेजिंदर सिंह से आग्रह करना चाहूंगा कि वे इस आदिवासी  जिले में सीएसआर फंड से कुछ ना कुछ बेहतर विकास के लिए कोई कार्य करें। मैं पूरा विश्वास दिलाता हूं कि हम शासन और प्रशासन से पूरा सहयोग प्रदान करेंगे। जैसा कि हम जानते हैं मंडला में शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार का अभाव है। अगर डिजियाना मीडिया समूह इस क्षेत्र में कार्य करता है तो निश्चित रूप से हमारे इस जिले का विकास होगा। साथ ही मैं चाहूंगा कि डिजियाना डिंडोरी में भी अपनी सेवाओं का विस्तार करें। 

डिजियाना के आने के बाद केबल नेटवर्क में बड़ी क्रांति देखी 

इस उद्घाटन अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष भीषम द्विवेदी ने भी डिजियाना समूह को धन्यवाद प्रेषित करते हुए कहा कि हमने यहां डिजियाना के आने के बाद केबल नेटवर्क में बड़ी क्रांति देखी है। अब हम एचडी क्वालिटी की सेवाएं अपने घर में देख पा रहे हैं।
        स्थानीय केबल नेटवर्क सीसीएन का साथ मिलने से डिजियाना जन - जन तक पहुंचने में विशेष भूमिका का निर्वहन करेगो वही भाजपा के पूर्व महामंत्री प्रफुल्ल मिश्रा ने कहा कि मेरा जुड़ाव कृष्ण मोहन झा के साथ वर्षों से है। हमने साथ काम किया है। इस वजह से उनके हर कार्यों में हमारा पूरा सहयोग रहा है।
        डिजियाना ने कम समय में लोगों के बीच विशेष स्थान स्थापित कर पाया है और बेहतर क्वालिटी कम कीमत पर उपलब्ध करा कर शहर की जनता को डीटीएच, टाटा स्काई, एयरटेल जैसे बड़ी कंपनियों की मनमानी से निजात दिलाने में सफलता प्राप्त की हैे मैं डिजियाना समूह के प्रबंधकों को धन्यवाद देना चाहूंगा कि उन्होंने मंडला जैसी जगह में हमें इतनी अच्छी सुविधा प्रदान कीे  

 डिजियाना और सीसीएन  संयुक्त रुप से कार्य करेंगे

भाजपा के पूर्व नगर अध्यक्ष जयदत्त झा ने भी इस अवसर पर कहा कि यहां पर लंबे समय से केबल नेटवर्क में आधुनिक करण की आवश्यकता महसूस की जा रही थी जिसकी पूर्ति डिजियाना के आने से हो गई है। लोगों का नजरिया ही बदल गया हैे  इस अवसर पर सीसीएन नेटवर्क के संचालक अखिलेश अग्रवाल ने कहा की डिजियाना और सीसीएन  संयुक्त रुप से कार्य करेंगे।
        मंडला जिले में हम अपनी बेहतर से बेहतर सेवाएं देने का पूर्ण विश्वास दिलाते हैं। साथ ही मंडला की जनता का जो प्रेम इतने वर्षों से हमें मिलता रहा है, हमें उसी विश्वास और प्रेम की आवश्यकता हैे अतिथियों ने सर्वप्रथम फीता काटकर कार्यालय का उद्घाटन किया। आभार प्रदर्शन एवं अतिथियों का स्वागत डिजियाना के आॅपरेशन हेड एवं न्यूज वर्ल्ड चैनल के ब्यूरो प्रमुख नितिन चौधरी ने किया। कार्यक्रम में शहर के गणमान्य एवं विभिन्न मीडिया हाउस से जुड़े पत्रकार मौजूद थे। 


No comments:

Post a Comment

Translate