Tuesday, March 30, 2021

भीमघाट में सामुदायिक भवन का लेंटर कार्य बरघाट विधायक ने स्वयं उपस्थित होकर पूर्ण कराया

भीमघाट में सामुदायिक भवन का लेंटर कार्य बरघाट विधायक ने स्वयं उपस्थित होकर पूर्ण कराया 

भीमघाट में आदिवासी समाज देवधौना संपन्न करने जाते है

सिवनी/कुरई। गोंडवाना समय। 

विधानसभा क्षेत्र बरघाट अंतर्गत कुरई ब्लॉक में आदिवासियों के आस्था का केंद्र भीमघाट में समाजिक भवन निर्माण का कार्य का लेंटर का कार्य आदिवासी समाज के सगाजनों के साथ मिलकर


विधायक श्री अर्जुन सिंह काकोड़िया के द्वारा सामने से उपस्थित होकर पूर्ण करवाया। 

वन विभाग लगा रहा था अनावश्यक रोक 


कुरई ब्लॉक में आदिवासियों के आस्था का केंद्र भीमघाट धार्मिक स्थल पर बन रहे सामुदायिक भवन का लेंटर का निर्माण का कार्य को विधायक श्री अर्जुन सिंह काकोड़िया द्वारा सामने से उपस्तिथ हो कर पूर्ण करवाया गया। इस भवन के निर्माण में वन विभाग अनावश्यक रूप से रोक लगाई जा रही थी जिससे आदिवासी समाज में नाराजगी व्याप्त थी। उक्त नाराजगी से आदिवासी समाज के सगाजनों के द्वारा विधायक श्री अर्जुन सिंह अवगत कराया गया था। जिसे गंभीरता से लेकर विधायक द्वारा भीमघाट सामुदायिक स्थल पर पहुंचकर उसका निर्माण कार्य के तहत हो रहे लेंटर के कार्य को पूर्ण करवाया गया। 

पारंपरिक सांस्कृतिक गीत-गायन का भी हुआ आयोजन


भीमघाट सामुदायिक स्थल के लेंटर कार्य के दौरान आदिवासी समाज के सगाजनों द्वारा अपने पारंपरिक सांस्कृतिक गीत-संगीत-गायन, नृत्य का आयोजन भी किया गया। जिसमें बरघाट विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री अर्जुन सिंह काकोड़िया भी शामिल होकर आदिवासी समाज के सगाजनों का साथ दिया। 

मध्य प्रदेश व महाराष्ट्र के आदिवासियों को मिलेगी सुविधा 

हम आपको बता दे कि भीमघाट आदिवासियों का आस्था का केंद्र है जहां पर मध्यप्रदेश ही नही महाराष्ट्र के आदिवासी सगा समाज भी भीमघाट स्थल पर आकर देवधौना पूजन कार्य संपन्न करते है। भीमघाट स्थल जो कि जंगल में पेंच नदी पर स्थित है।
        यहां पर आदिवासी समाज के सगाजन अपने देवधौना का कार्य करते है। आदिवासी समाज के सगाजनों की अधिक संख्या में एकत्र होने के कारण यहां पर सामुदायिक भवन की अत्यधिक आवयकता थी। इसी को ध्यान में रखते हुये सामुदायिक भवन के निर्माण का किया जा रहा था।
         जिसे आदिवासी समाज के साथ मिलकर विधायक श्री अर्जुन सिंह काकोड़िया ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाया। वहीं भीमघाट सामुदाियक स्थल पर लेंटर निर्माण कार्य के समय विधायक के साथ आदिवासी नेता बन्नेलाल वरकड़े, राहुल उईके, देवेंद्र ठाकुर, तेज सिंह रघुवंशी, अनिल राहंगडाले, नेपाल सिंह उइके आदि साथीगण उपस्तिथि रहे। 

No comments:

Post a Comment

Translate