Type Here to Get Search Results !

उगली क्षेत्र में शौक के आधार पर शराबियों को गांव-गांव आसनी से मिल रही कच्ची-पक्की शराब

उगली क्षेत्र में शौक के आधार पर शराबियों को गांव-गांव आसनी से मिल रही कच्ची-पक्की शराब 

आबकारी व पुलिस विभाग से नशामुक्त समाज बनाने के लिये कार्यवाही की अपेक्षा 






सिवनी। गोंडवाना समय।

केवलारी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत उप-तहसील उगली क्षेत्र के आसपास के अधिकांश गांवों में शराब के शौकीनों के आधार पर कच्ची व पक्की शराब आसानी से उपलब्ध कराई जा रही है। शराब के ठेकेदार जहां गांव-गांव तक शराब बेचने के लिये पहुंचा रहे है तो वहीं कच्ची शराब निकालकर व्यापार करने वाले भी बेखौफ होकर कच्ची शराब बनाकर बेच रहे है। शराब के नशे से खासकर युवा पीढ़ी इसकी चपेट में है। उगली क्षेत्र के आसपास शायद ही ऐसा कोई गांव होगा जहां कच्ची व पक्की शराब का व्यापार धड़ल्ले से न हो रहा हो, फिर भी अवैधानिक व्यापार करने वालों पर कार्यवाही करने वाले जिम्मेदार विभाग के अधिकारी कर्मचारी शराब के अवैध व्यापार को रोकने में नाकाम साबित हो रहे है। 

महिलाए सबसे ज्यादा परेशान

शराब तो पति या बेटा पीता है लेकिन दोनों के बीच में मां और पत्नि पिस जाती है। युवाओं को शराब की ऐसी लत लगी है की शराब के लिए बड़ी-बड़ी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। वही शराब की लत से पारिवारिक जिंदगी पर भी बुरा असर पड़ रहा है। आए दिन घरेलू विवाद बढ़ रहे है। कृषि प्रधान देश में जहां पहले दूध, दही, माखन मिश्री का सेवन करते थे वहां आज दिनदहाड़े खुलेआम शराब निकाली एवं बेची तथा सेवन किया जा रहा है। 

अवैधानिक रूप से शराब बेचने वालों पर कब होगी कार्यवाही 

उगली पुलिस अन्य मामलों में वैधानिक कार्यवाही तो कर रही है। विशेष तौर पर चालान काटने का काम बहुत ही मेहनत और ईमानदारी से उगली पुलिस द्वारा किया जा रहा है। इसके लिये उगली पुलिस थाना के सामने हो या वैनगंगा नदी के सामने हो या फिर बंजारी मंदिर केवलारी रोड पर नि:संदेह बहुत ही ईमानदारी से दोपहिया वाहन की जांच व चालानी करते हैं। शराब के नशा से परेशान परेशान व नशामुक्त क्षेत्र की चाह रखने वाली क्षेत्रिय जनता ने पुलिस के साथ ही आबकारी विभाग से जन अपेक्षा जताते हुये कहा यदि इतनी ही ईमानदारी के साथ अगर गांव-गांव में बिक रही कच्ची पक्की शराब बेचने पर कार्यवाही करें तो विशेषकर युवाओं को नशा की आदत से दूर से किया जा सकता है वहीं पारिवारिक विवादों को भी रोका जा सकता है। वहीं अवैधानिक रूप से शराब का विक्रय करने वालो पर उगली पुलिस का डर भी होगा व कानून का भय भी व्याप्त हो सकता है।  

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.