Type Here to Get Search Results !

केवलारी विधायक ने ग्रामीणों से कहा, कलेक्टर को दिये हो आवेदन तो कलेक्टर साहब ही बनवाएंगे रोड, मेरी क्या आावश्यकता

केवलारी विधायक ने ग्रामीणों से कहा, कलेक्टर को दिये हो आवेदन तो कलेक्टर साहब ही बनवाएंगे रोड, मेरी क्या आावश्यकता 

्ग्रामीणजन ने बताया आवेदन पर कलेक्ट्रेट की सील देखकर नाराज हुये विधायक राकेश पाल

वर्षों से रोड निर्माण की मांग का फायदा उठाकर वोट लेकर जनता को ठग रहे हैं जनप्रतिनिधि

भाजपा संगठन के विधायकों के प्रशिक्षण व मुख्यमंत्री की सीख का विधायकों पर नहीं हो रहा असर 


सिवनी/उगली। गोंडवाना समय।

हम आपको बता दे कि भारतीय जनता पार्टी समय-समय पर पार्टी के विधायकों को प्रशिक्षण देती है। इसके लिये महंगे हॉटल व स्थानों में लाखों रूपये भी व्यय भी किया जाता है। इसके बाद भी भाजपा संगठन द्वारा विधायकों की कार्यप्रणाली पर जनता के साथ सामजस्य व सम्मानजनक रूप में दिखाई नहीं दे है।


वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अधिकारी कर्मचारियों को जनता के कार्यों के लिये संवदेनशीलता बरतते हुये सम्मानजनक व्यवहार करते हुये जनसमस्याओं का समाधान करने के निर्देश हमेशा देते रहते है परंतु अपनी ही पार्टी के विधायकों को जनता की समस्याओं का समाधान कराने के लिये एवं जनता के प्रति कैसा व्यवहार होना चाहिये इसकी सीख नहीं दे पा रहे है।
            

इसका खामियाजा जनजाति बाहुल्य ग्राम पंचातय के ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है। केवलारी विधानसभा क्षेत्र के जनजाति बाहुल्य ग्राम पंचातय रतनपुर में समस्याओं का तो अंबार लगा इै जनप्रतिनिध जो कि मतदाता के वोट दिये जाने  के आधार पर जीत हालिस करते हुये जनप्रतिनिधि बने है। इसके बाद भी जनता की समस्याअ‍ें को लेकर गंभीर नही है और गा्रमीणों के साथ व्यवहार भी सही नहीं बरत रहे। 

जमीनी हकीकत व धरातल की रिपोर्ट तो ये है कि वन ग्रामों के हालत बहुत ही खराब है


मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार बड़े-बड़े मंचों पर और अपने भाषणों पर विकास कार्यों का ढिंढोरा पीटते नजर आती हैं। वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान भी वन ग्राम क्षेत्र व आसापास के के ग्रामीणों की हालातों से अनजान हैं या फिर अनजान बनने की कोशिश कर रहे है, यह तो वो ही जाने। जमीनी हकीकत व धरातल की रिपोर्ट तो ये है कि वन ग्रामों के हालत बहुत ही खराब है।
        सिवनी जिला की मंडला लोकसभा संसदी क्षेत्र के प्रतिनिधित्व करने वाले केंद्रीय मंत्री श्री फग्गनसिंह कुलस्ते व केवलारी विधायक श्री राकेश पालन के क्षोत्र में जनपद पंचायत केवलारी के अंतर्गत उप-तहसील उगली से लगभग 20-22 किलोमीटर दूर जनजाति बाहुल्य वन ग्राम पंड्रापानी, पीपरदौन, हिरीटोर्ला और चिरईडोंगरी के ग्रामीणों को पीपरदौन से कहानी तक पहुंचने के लिये त्यिाधिक परेशानी हो रही है। वहीं ग्रामीणों को  छुई तक पक्की सड़क का इंतजार करना पड़ रहा है।

गर्भवती महिलाओं को होती है अत्यािक परेशानी 


बुजुग को गंभीर बीमारी या महिलाओं के गर्भतवती होने के बाद प्रसव के लिये के दौरान अस्पताल भेजकर उपचार कराने लिये बिना सड़क के उनकी आवागमन अवरूद्ध हो जाता है। जिसके कारणजनों को सही समय पर उपचार नहीं मि ल ा रहा है।
        वहीं परिवार में माता-पिता चाहते हैं कि बच्चे का जन्म पति के घर में ही हो लेकिन मंडला लोकसभा व केवलारी विधानसभा क्षेत्र के वन ग्राम पंड्रापानी,पीपरदौन, हिरीटोर्ला व चिरईडोंगरी में विवाह के बाद परिवार के लोग यही चिंता में डूबे रहते हैं कि गांव में नेटवर्क नहीं मिलता प्रसव के समय गांव में एंबुलेंस आ पाएगी या नहीं ? इस चिंता के कारण बहू को मजबूर मायके पहुंचा दिया जाता है और मायके में हीं बच्चे का जन्म होता है।

जनप्रतिनिधि, शासन-प्रशासन ने नहीं सुना तो ग्रामीणों ने उठाया फावड़ा

हम आपको बता दें वन ग्राम पंड्रापानी, पीपरदौन, हिरीटोला व चिरईडोंगरी के ग्रामीणों ने अनेकों बार प्रशासन को अपनी समस्या से अवगत करा चुके है लेकिन शासन-प्रशासन ने नहीं सुना तो ग्रामीणों ने उठाया फावड़ा और आवागमन के लिए बनायी खुद के हाथों से काम चलाऊ सड़क।

4 सालों से लगातार दे रहे हैं आवदेन नहीं हो रहा समस्या का समाधान 


ग्रामीणों का कहना है कि स्वर्गीय दादा श्री हरवंश सिंह ठाकुर के समय से पक्की सड़क की मांग करते आए हैं। ग्रामीणों ने बताया कि पूर्व कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह अढायच, पूर्व विधायक श्री रजनीश सिंह ठाकुर एवं वर्तमान विधायक श्री राकेश पाल को अपनी समस्या से रूबरू करवा चुके हैं लेकिन आज तक कोई कार्यवाही नहीं हो पायी है।
        वही ग्रामीणों ने बताया कि कलेक्टर आॅफिस जाकर लगभग डेढ़ महीने पहले वर्तमान कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग को ज्ञापन देकर अपनी समस्या से अवगत करा चुके हैं। उसके बाद वन ग्राम के ग्रामीणों ने वर्तमान विधायक श्री राकेश पाल सिंह से उनके पेट्रोल पंप में स्थित कार्यालय में जाकर मुलाकात कर जानकारी दी।
        इसके बाद विधायक श्री राकेश पाल के पास गए तो उन्होंने कहा इसमें तो कलेक्टर आफिस की सील है। ग्रामीणों ने कहा हां साहब गए थे कलेक्टर आफिस तो विधायक ने कहा कलेक्टर साहब को दिए हो आवेदन तो मेरी क्या आवश्यकता है, कलेक्टर साहब ही बनवाएंगे रोड, मैं नहीं कर पाता, ऐसा कहकर ग्रामीणों को चलता कर दिया। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.